लाइव टीवी

Chandauli Election Result 2019: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय आगे

News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 1:47 PM IST
Chandauli Election Result 2019: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय आगे
प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय

गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी ने जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय चौहान को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस के चुनाव निशान पर पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा की पत्नी शिवकन्या कुशवाहा जन अधिकार पार्टी की उम्मीदवार हैं.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 में मतगणना जारी है. शुरुआती रुझानों में एनडीए ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. इसी कड़ी में चंदौली लोकसभा सीट से यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय 29 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी संजय चौहान 5.18 हजार मतों की गिनती होने के बाद काफी पीछे हैं. गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी ने जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय चौहान को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस के चुनाव निशान पर पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा की पत्नी शिवकन्या कुशवाहा जन अधिकार पार्टी की उम्मीदवार हैं.

इससे पहले महेंद्र पाण्डेय ने पत्रकारों से बात करते हुए लखनऊ में गठबंधन की ओर पूनम सिन्हा के चुनाव लड़ने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लखनऊ की जनता में होड़ है कि राजनाथ सिंह को कितने लाख वोटों से जिताया जाए. चुनाव में कोई प्रत्याशी आए, ये विपक्ष का कर्म और धर्म है लेकिन प्रतीकात्मक ही चुनाव लड़ेंगी. चुनाव तो फाइनल हो चुका है.

जातीय गणित

1,952,756 कुल जनसंख्या

1,017,905 पुरुष आबादी 934,851 महिला आबादी
88% हिंदू
11% मुस्लिम01% अन्य

ये भी पढ़ें:

Gorakhpur Election Result 2019: बड़ी जीत की ओर बीजेपी के रवि किशन

जयाप्रदा बोलीं- आज का दिन मोदी के नाम, भगवान पूरी करेंगे मनोकामना

नतीजों से ठीक पहले मायावती ने फिर जताई पीएम बनने की इच्छा

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2019, 1:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर