Home /News /uttar-pradesh /

वाराणसी-लखनऊ के बीच शुरू हुई शटल ट्रेन बुकिंग, 4 घंटे 10 मिनट में पहुंचेंगे यात्री

वाराणसी-लखनऊ के बीच शुरू हुई शटल ट्रेन बुकिंग, 4 घंटे 10 मिनट में पहुंचेंगे यात्री

वाराणसी—लखनऊ के बीच शुरू हुई सटल ट्रेन सेवा, 4 घंटे 10 मिनट में पहुंचेंगे यात्री.

वाराणसी—लखनऊ के बीच शुरू हुई सटल ट्रेन सेवा, 4 घंटे 10 मिनट में पहुंचेंगे यात्री.

Varanasi-Lucknow New Train: उत्तर प्रदेश के वाराणसी और लखनऊ के बीच शटल ट्रेन सेवा शुरू कर दी गई है. 17 नवंबर से शटल ट्रेन की बुकिंग शुरू हो गई. यह ट्रेन लखनऊ से वाराणसी और वाराणसी से लखनऊ तक का सफर 4 घंटे 10 मिनट में तय करेगी. दोनों शहरों और बीच में पड़ने वाले तमाम स्टेशनों के यात्रियों के लिए इससे आवागमन पहले से अधिक आसान हो जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) और लखनऊ (Lucknow) के बीच शटल ट्रेन सेवा शुरू कर दी गई है. रेलवे ने वाराणसी और लखनऊ के बीच 17 नवंबर से शटल ट्रेन (Shuttle train) की बुकिंग शुरू कर दी. यह ट्रेन लखनऊ से वाराणसी और वाराणसी से लखनऊ तक का सफर 4 घंटे 10 मिनट में तय करेगी. दोनों शहरों और बीच में पड़ने वाले तमाम स्टेशनों के यात्रियों के लिए इससे आवागमन पहले से अधिक आसान हो जाएगा.

    वाराणसी और लखनऊ के बीच शटल ट्रेन में 14 कोस जनरल के रहेंगे. इससे जो लोग दूसरी ट्रेनों या फिर बस से सफर करने को मजबूर होते रहे हैं उनके लिए ये बेहतर विकल्प होगा. इसके साथ ही ट्रेन में एक कोच चेयर कार का भी लगाया गया है. यात्रियों को जनरल का किराया 135 रुपया व चेयर कार का किराया 480 रुपये देना होगा.

    जानकारी के अनुसार ट्रेन नंबर 20401 वाराणसी से सुबह 6:00 बजे चलकर लखनऊ 10:10 बजे पहुंचेगी. इसके साथ ही ट्रेन नंबर 20402 लखनऊ से शाम 6:00 बजे चलेगी और यह वाराणसी रात 10:10 पहुंचेगी. सटल ट्रेन को रोजाना लखनऊ से वाराणसी के बीच चलाया जाएगा.

    पटरी से उतरी मालगाड़ी, कई ट्रेनें अटकीं

    चन्दौली. डीडीयू जंक्शन के समीप बड़ा रेल हादसा सामने आया है. यहां पटरी टूट जाने के कारण मालगाड़ी डिरेल हो गई, जिससे मालगाड़ी पर लदे कन्टेनर पलट गए. इस घटना के बाद रेलवे में हड़कंप मच गया. दिल्ली हावड़ा रेल रूट का डाउन मेन लाइन पर परिचालन पूरी तरह बाधित हो गया, जिसके चलते करीब आधा दर्जन ट्रेनें जहां की तहां फंस गईं. इस हादसे की सूचना पर आरपीएफ की टीम के साथ रेलवे के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए वह रिवर्सेबुल में जुटे हैं. ट्रेन के डिरेलमेंट के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

    दरअसल, बुधवार की सुबह गुजरात के राजकोट से कन्टेनर लेकर पूर्व मध्य रेल की ओर जा रही मालगाड़ी अचानक डिरेल होकर पटरी से उतर गई. इसके चलते मालगाड़ी पर लदे करीब 8 वैगन पलट कर नीचे गिर गए. मालगाड़ी के कन्टेनरों में टाइल्स समेत भारी मात्रा में लदा सामान भी क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे करोड़ों रुपये की क्षति का आंकलन किया जा रहा है.

    Tags: Lucknow news, Lucknow Varanasi Shuttle train Booking, Uttar Pradesh New Train, Varanasi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर