लाइव टीवी

...जब एक साल के बेटे को गोद में लिए अतिक्रमण गिराने पहुंची वाराणसी की महिला मजिस्ट्रेट

Upendra Dwivedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 14, 2019, 6:06 PM IST
...जब एक साल के बेटे को गोद में लिए अतिक्रमण गिराने पहुंची वाराणसी की महिला मजिस्ट्रेट
बच्चे को गोद में लिए अतिक्रमण हटवाने पहुंची महिला अफसर शुभांगी शुक्ला

बच्चे के रोने के बावजूद भी इस महिला मजिस्ट्रेट शुभांगी शुक्ला (Magistrate) ने अपनी ड्यूटी निभाई और वहां धूल मिट्टी के बीच खड़े होकर अतिक्रमण को गिरवाया.

  • Share this:
वाराणसी. वाराणसी (Varanasi) में सोमवार को जिला प्रशासन ने अतिक्रमण (Encroachment) के खिलाफ अभियान चलाया. इस दौरान एक महिला अफसर (Woman Officer) की तस्वीर चर्चा का विषय बन गई. दरअसल लिकर किंग जवाहर जायसवाल (Liquor King Jawahar Jaisawal) के कैंट इलाके में स्थित जेएचवी मॉल (JHV Mall) के कुछ हिस्से पर भी बुलडोजर चला. खास बात ये थी कि अतिक्रमण के खिलाफ अभियान का नेतृत्व कर रहीं एसीएम- चतुर्थ शुभांगी शुक्ला (ACM 4th Shubhangi Shukla) इस दौरान अपने एक साल के बच्चे के साथ ड्यूटी निभाती दिखीं.

दरअसल, वाराणसी में जगह-जगह अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाकर उसे गिराने का काम चल रहा है. सोमवार को एसीएम-चतुर्थ शुभांगी शुक्ला के नेतृत्व में टीम कैंट इलाके में पहुंची, जहां शहर के बड़े शॉपिंग मॉल में शुमार जेएचवी मॉल के आगे बने हिस्से में अतिक्रमण पाया गया. जांच के बाद मॉल की मुख्य इमारत से एक मीटर आगे छोड़कर बाकी सारे हिस्से को जेसीबी से तुड़वा दिया गया. ध्वस्त होने वाले हिस्से में चेकिंग प्वाइंट और मुख्य गेट भी शामिल रहा. खास बात जो वहां मौजूद लोगों के बीच चर्चा के केंद्र में रही, वो ये कि जिस वक्त मजिस्ट्रेट शुभांगी शुक्ला वहां पहुंची, उनके साथ उनका करीब एक साल का बच्चा भी मौजूद था.

शुभांगी शुक्ला 2015 बैच की पीसीएस अफसर हैं

Varanasi magistrate shubhangi shukla
बच्चे को गोद में लेकर अतिक्रमण हटवाने पहुंची मजिस्ट्रेट शुभांगी शुक्ला


बच्चे के रोने के बावजूद भी इस महिला मजिस्ट्रेट ने अपनी ड्यूटी निभाई और वहां धूल मिट्टी के बीच खड़े होकर अतिक्रमण को गिरवाया. कई बार बच्चा रोया तो वहां मौजूद स्टाफ ने संभाला, लेकिन महिला अफसर शुभांगी शुक्ला तब तक मौके से नहीं हटीं, जब तक कि अतिक्रमण को पूरी तरह से गिरा नहीं लिया. बता दें कि शुभांगी शुक्ला 2015 बैच की पीसीएस अफसर हैं और मूल रूप से बांदा जनपद की रहने वाली हैं. शुभांगी शुक्ला के पति ने भी हाल में ही अपनी पीएचडी पूरी कर ली है और फिलहाल सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

महाराजगंज: गौ संरक्षण में लापरवाही पर नपे DM समेत पांच अफसर, दर्ज होगी FIR
Loading...

अयोध्या: दीपोत्सव के लिए विश्व हिंदू परिषद को नहीं मिली अनुमति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 4:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...