लाइव टीवी

विशेष - PM मोदी के इस ट्वीट के बाद बनारस की मुस्लिम महिलाओं ने हाथों में थाम लिया मोबाइल

Upendra Dwivedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 30, 2019, 12:23 PM IST
विशेष - PM मोदी के इस ट्वीट के बाद बनारस की मुस्लिम महिलाओं ने हाथों में थाम लिया मोबाइल
वाराणसी में मुस्लिम महिलाएं कर रहीं नमो एप डाउनलोड

  • Share this:
वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) हमेशा अपने अलग अंदाज को लेकर चर्चा में रहते हैं. इस बार भी पीएम मोदी ने एक ट्वीट (Tweet) क्या किया, उनके संसदीय क्षेत्र में उत्सव सा माहौल हो गया. खास बात ये है कि पीएम के ट्वीट के बाद बनारस की मुस्लिम महिलाओं (Muslim Women) ने मोबाइल थाम लिया है. हर किसी की अंगुलियां स्मार्ट फोन पर एक एप को तलाश कर उसे डाउनलोड कर रही हैं. ये ऐप है नमो एप (NAMO APP). आप सोच रहे होंगे कि नमो ऐप तो पहले से है, इस बार इसको लेकर इतनी उत्सकुता क्यों?

दीपावली पर पीएम मोदी करेंगे संवाद

दरअसल, पीएम मोदी आगामी 24 अक्टूबर को दीपावली से पहले अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से संवाद करेंगे. इसमें कुछ खास बात है. यह संवाद नमो ऐप के जरिए होगा. वाराणसी संसदीय क्षेत्र के पांचों विधानसभा में ये कार्यक्रम एक साथ करीब शाम साढ़े चार बजे होगा. कार्यकर्ताओं के साथ इसमें बनारस की आम जनता की भी सहभागिता होगी. इस संवाद के जरिए प्रधानमंत्री जहां त्योहारी सीजन की खुशियों को अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से बांटेंगे, वहीं वो उनसे फीडबैक भी लेंगे.


Loading...

लोगों से लेंगे कामकाज का फीडबैक

पीएम मोदी केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का फीडबेक लेंगे. साथ ही लोगों से सुझाव भी मांगेंगे. जो सुझाव अच्छा और अहम होगा उसकी सार्वजनिक रूप से तारीफ भी होगी. अपने सांसद को सुझाव देने और उनके साथ बातचीत करने का क्रेज जहां कार्यकर्ताओं में है, वहीं यहां की मुस्लिम महिलाएं भी काफी उत्साहित हैं. बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं इस संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेने की तैयारी कर रही हैं. कई इलाकों में हाथ में मोबाइल लिए ये मुस्लिम महिलाएं नमो एप डाउनलोड कर रही हैं. क्योंकि वो इस बार अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुखातिब होना चाहती हैं.

varanasi muslim women downlaoding namo app
वाराणसी में मुस्लिम महिलाएं अपने स्मार्ट फोन में नमो एप डाउनलोड कर रही हैं


मुस्लिम महिलाओं में भी उत्साह

इस कार्यक्रम के बारे में जैसे ही पीएम मोदी ने 22 अक्टूबर को ट्वीट कर जानकारी दी, मुस्लिम महिलाएं भी खासा उत्साहित दिखीं और अपने मोबाइल में नमो एप डाउनलोड करने लगी हैं. हुमा बानो कहती हैं कि बनारस के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुझाव और उनके बातों को सभी मुस्लिम महिलाओं तक पहुचाने के लिए हम सभी महिलाएं मुस्लिम बस्तियों में जाकर वहां महिलाओं से ये ऐप डाउनलोड करवा रही हैं ताकि मोदी जी तक उनकी बातें पहुंचें. वहीं हुस्ना का कहना है कि 24 अक्टूबर को नमो एप के माध्यम से प्रधानमंत्री संवाद करेंगे. इस एप के माध्यम से कोई भी इस संवाद से जुड़ सकता है. ये बात सुनकर अच्छा लगा. मैं अपने सांसद को सुनना और देखना चाहती हूं. इसलिए नमो ऐप को फोन में डाउनलोड किया.

ये भी पढ़ें:

NCRB के आंकड़ों पर बोले योगी के मंत्री- जनसंख्या अधिक तो अपराध की संख्या भी

कमलेश तिवारी हत्याकांड: हत्यारोपियों ने गुनाह कबूला, हत्या के पीछे बताई ये वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 12:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...