नए कप्तान के निशाने पर बनारस के 'बुलेट राजा', ताबड़तोड़ चालानों से गूंजी आवाज- स्वागत नहीं करोगे हमारा
Varanasi News in Hindi

नए कप्तान के निशाने पर बनारस के 'बुलेट राजा', ताबड़तोड़ चालानों से गूंजी आवाज- स्वागत नहीं करोगे हमारा
वाराणसी में कानफोड़ साइलेंसर वाले बुलेट सवारों के खिलाफ नए एसएसपी अमित पाठक ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

वाराणसी (Varanasi) में बीते 4 दिनों में एसएसपी अमित पाठक (SSP Amit Pathak) के निर्देश पर यातायात पुलिस ने करीब 210 बुलेट का चालान किया है. साथ ही करीब 70 बुलेट को सीज किया है. बुलेट राजाओं के खिलाफ अब तक की ये सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है.

  • Share this:
वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में आपको हर सड़क पर दिल दहला देने वाली आवाज निकालती बुलेट दिख जाएंगी. लेकिन अब साइलेंसर बदलकर कान फोड़ू आवाज़ का आतंक मचाते इन 'बुलेट राजाओं' पर कार्रवाई का आगाज हो गया है. वाराणसी के नए कप्तान अमित पाठक (SSP Amit Pathak) ने ज्वाइनिंग के साथ ही ऐसे बुलेट राजाओं को निशाने पर लिया है. बीते 4 दिनों से वह खुद सड़क पर ऐसे बुलेट राजाओं की चेकिंग कर रहे हैं. चेकिंग में कई बुलेट सीज कर कार्रवाई की गई. कई जगह बुलेट सवार पुलिस को देखकर भागे तो सीसीटीवी से गाड़ी नंबर निकालकर घर पर ई-चालान भेजा रहा है.

'बुलेट राजाओं' पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

बीते चार दिनों में एसएसपी अमित पाठक के निर्देश पर यातायात पुलिस ने करीब 210 बुलेट का चालान किया है. साथ ही करीब 70 बुलेट को सीज किया है. बुलेट राजाओं के खिलाफ अब तक की ये सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. बता दें कि वाराणसी में बड़ी संख्या में युवा बुलेट को मॉडिफाई कराते हैं. इसमें कंपनी से लगे साइलेंसर को हटवाकर उसमे तेज बंदूक की गोली जैसी आवाज की सेटिंग करा लेते हें. कभी-कभी ये आवाज तेज आवाज वाले पटाखों की मानिंद होती है.



आम आदमी के लिए किसी आतंक से कम नहीं बुलेट की ये आवाज
इस वजह से सड़क पर चलने वाले आम आदमियों को बेहद परेशानी होती है. खासकर दिल के मरीजों के लिए कभी-कभी ये आवाज जानलेवा साबित होती है. अधिकतर ये बुलेट राजा स्कूल, कालेजों और कोचिंग संस्थानों के बाहर और सड़क पर रॉब ग़ालिब करते दिखते हैं. ये बुलेट सवार बार-बार एक्सीलेटर से आवाज निकालकर लोगों को परेशान करते हैं. कई बार आम लोगों ने यातायात पुलिस से इसकी शिकायत भी की लेकिन कोई खास कार्रवाई नहीं हुई.

रोज चेकिंग कर की जा रही कार्रवाई

अब ऐसे बुलेट सवार पुलिस के निशाने पर हैं. एसएसपी के निर्देश पर हर थाना और चौकी पुलिस प्रतिदिन चेकिंग कर रही है. बुधवार को भी कई थानों में ऐसे बुलेट सवारों के खिलाफ कार्रवाई की गई. खास तौर से ये बुलेट सवार शहर के सिगरा, महमूरगंज, लंका, पांडेयपुर, अर्दली बाजार, पहाड़िया, मैदागिन आदि इलाकों में अपनी गुंडई करते दिखते हैं. एसएसपी अमित पाठक ने रोज़ाना अभियान चलाकर ऐसे बुलेट सवारों पर कार्रवाई का आदेश दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading