Home /News /uttar-pradesh /

varanasi news children started getting corona vaccine in varanasi vaccination campaign started from this center in urban area

Varanasi News:-वाराणसी में बच्चों को लगने लगा कोरोना का टीका,शहरी क्षेत्र के इस केंद्र से शुरू हुआ टीकाकरण का अभियान

वाराणसी (Varanasi) में कोरोना (Corona) के खिलाफ टीकाकरण अभियान में वृद्ध,युवा और किशोरों के बाद बुधवार से बच्चों का टीकाकरण शुरू हो गया.वाराणसी के शहरी क्षेत्र के दुर्गाकुंड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बच्चों के टीकाकरण की शुरुआत हो गई.त्योहारों के बाद जिले में बच्चों के टीक?

अधिक पढ़ें ...

    वाराणसी (Varanasi) में कोरोना (Corona) के खिलाफ टीकाकरण अभियान में वृद्ध,युवा और किशोरों के बाद बुधवार से बच्चों का टीकाकरण शुरू हो गया.वाराणसी के शहरी क्षेत्र के दुर्गाकुंड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बच्चों के टीकाकरण की शुरुआत हो गई.त्योहारों के बाद जिले में बच्चों के टीकाकरण के लिए शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों तक टीकाकरण केंद्र बनाए जाएंगे.अभियान के पहले दिन वाराणसी में टीकाकरण को लेकर बच्चों में उत्साह देखने को मिला.जिला प्रतिरक्षक अधिकारी डॉ वी एस राय ने बताया कि बच्चों के टीकाकरण के लिए कोर्बीवैक्स की 83 हजार डोज उपलब्ध है.जिले में 1 लाख 75 हजार बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य स्वास्थ्य विभाग ने रखा है.होली की छुट्टियों के बाद अभियान में तेजी लाकर युद्धस्तर पर बच्चों के टीकाकरण का अभियान चलाया जाएगा.

    28 दिन बाद दूसरी डोज
    डॉ वी एस राय ने बताया कि कोर्बीवैक्स की पहली डोज के 28 दिन बाद बच्चों को दूसरी डोज लगाई जाएगी.आज जिन बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है उन्हें 30 मिनट तक डॉक्टरों के ऑब्जर्वेशन में रखा जा रहा है. टीकाकरण कराने आई पाखी ने बताया कि उन्हें भी इंतजार था कि कब बच्चों का टीकाकरण होगा आज वो इंतजार खत्म हो गया है. करण ने बताया कि दूसरे लोगों को भी जल्द से जल्द टीकाकरण कराना चहिए जिससे वो खुद को सुरक्षित रख सकें.

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Corona vaccine news, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर