वाराणसी आने वाले श्रद्धालुओं के लिए एडवाइजरी जारी, अप्रैल में लोगों से काशी न आने की अपील

काशी विश्वनाथ मंदिर (Photo- news 18 English via shrikashivishwanath.org)

काशी विश्वनाथ मंदिर (Photo- news 18 English via shrikashivishwanath.org)

Varanasi DM Advisory for Devotees: जिलाधिकारी ने लोगों से वाराणसी न आने की अपील करते हुए कहा है कि काशी विश्वनाथ मंदिर और अन्नपूर्णा मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट लानी होगी. रिपोर्ट तीन दिन से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 6:25 PM IST
  • Share this:
वाराणसी. कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Corona Infection) के बीच जिलाधिकारी वाराणसी (DM Varanasi) ने धर्मनगरी में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए एडवाइजरी (COVID-19A dvisory) जारी की है. एडवाइजरी में श्रद्धालुओं से अपील की गई है कि जितना हो सकें वे वाराणसी आने से बचें. अगर वे वारणासी आते भी हैं तो उन्हें कोविड निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी जो कि तीन दिन से ज्यादा पुरानी नहीं होने चाहिए. कोविड रिपोर्ट पर ही मंदिरों में प्रवेश और होटलों में रुकने की अनुमति होगी.

जिलाधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि 'देश विदेश से वाराणसी आने का कार्यक्रम बनाने वाले सभी व्यक्तियों और यात्रियों से अपील है कि वाराणसी में अभूतपूर्व कोविड संक्रमण फैल जाने की वजह से अप्रैल के पूरे महीने में वाराणसी ना आये. यहां आने वाले श्रद्धालुओं को भी सूचित किया जाता है कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में भी दिनांक 14 अप्रैल से प्रवेश के लिए कोविड नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट आवश्यक कर दी गई है, इसके बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा. बाहरी प्रदेशों से आने वाले यात्रियों को शहर में ठहरने के लिए भी शीघ्र कोविड नेगेटिव रिपोर्ट की व्यवस्था लागू की जाएगी.'

Youtube Video


काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए RT-PCR की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी
जिलाधिकारी ने लोगों से वाराणसी न आने की अपील करते हुए कहा है कि काशी विश्वनाथ मंदिर और अन्नपूर्णा मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट लानी होगी. रिपोर्ट तीन दिन से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए. गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से विश्वनाथ मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश पर पहले से ही पाबंदी है. साथ ही मंगला आरती के लिए भी सभी टिकट निरस्त कर दिए गए हैं. विश्व प्रसिद्द गंगा आरती पर भी लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज