Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: काशी के कुंड और तालाब को PM Modi ने दे दी संजीवनी, बना पर्यटन स्थल.

Varanasi News: काशी के कुंड और तालाब को PM Modi ने दे दी संजीवनी, बना पर्यटन स्थल.

काशी

काशी के सोनभद्र तालाब को मिल गई संजीवनी

महादेव की नगरी काशी (Kashi) की पहचान गंगा (Ganga) के साथ ही यहां के प्राचीन कुंड और तालाबों से है. इनमे से कई ऐसे कुंड और तालाब है जो अपनी पहचान खो रहे थे. काशी के इन्ही कुंड और तालाबों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने संजीवनी दी है. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत काशी के सोनभद्र और नदेसर तालाब का जीर्णोद्धार किया गया.

अधिक पढ़ें ...

    महादेव की नगरी काशी (Kashi) की पहचान गंगा (Ganga) के साथ ही यहां के प्राचीन कुंड और तालाबों से है. इनमे से कई ऐसे कुंड और तालाब है जो अपनी पहचान खो रहे थे.काशी के इन्ही कुंड और तालाबों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने संजीवनी दी है. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट (Smart City Project) के तहत काशी के सोनभद्र और नदेसर तालाब का जीर्णोद्धार किया गया है. 4 करोड़ 40 लाख की लागत से इन दोनों तालाबों को नया रूप दिया गया है, जिससे ये नए पर्यटक स्थल के रूप में अब सामने आए हैं.

    गुरुवार को वाराणसी (Varanasi) दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी को इन दोनों तालाबों की सौगात दी है. इन दोनों तालाबों के सौंदर्यीकरण के साथ यहां पार्क का निर्माण किया गया है. दीवारों पर आकर्षक पेंटिंग और बैठने के लिए आरामदयक चेयर की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा नदेसर तालाब पर ओपन जिम,पाथ वे और बच्चों के लिए झूले लगाए गए हैं.

    स्थानीय लोगो मे खुशी
    सोनभद्र तालाब के सुंदरीकरण के काम से स्थानीय लोगो मे खुशी का माहौल है. स्थानीय लोगो ने बताया कि सोनभद्र तालाब अपने अस्तित्व को खो चुका था. यहां कूड़े और गंदगी का अंबार था लेकिन अब ये तालाब नए पर्यटन स्थल के रूप में सामने आया है इसके लिए हम लोग तहे दिल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा करते हैं.

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल- वाराणसी

    Tags: Narendra modi, PMO, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर