Varanasi News: हाईटेक ऑटो लिफ्टर गैंग का खुलासा, ऑनलाइन ऑर्डर लेकर चुराते थे बाइक

वाराणसी पुलिस ने हाईटेक बाइक चोर गैंग का किया खुलासा

वाराणसी पुलिस ने हाईटेक बाइक चोर गैंग का किया खुलासा

Varanasi Auto Lifter Gang: वाराणसी पुलिस ने एक अंतर्जनपदीय चोरों के गिरोह को पकड़ा है, जो वाराणसी शहर में बाइक चोरी की घटना को अंजाम देते थे. इनके निशाने पर काशी हिंदू विश्वविद्यालय में सर सुंदर लाल अस्पताल में खड़े तीमारदारों और डॉक्टरों की बाइक रहती थी.

  • Share this:

वाराणसी. ऑनलाइन ऑर्डर कर कोई सामान या फिर खाना मंगाने की बात तो हम सभी जानते हैं, लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि ऑनलाइन ऑर्डर कर-बाइक भी चोरी होती है? जी हां! आपने सही सुना. वाराणसी पुलिस (Varanasi Police) ने ऐसे ही एक ऑटो लिफ्टर गैंग (Auto Lifter Gang) का खुलासा किया है जो व्हाट्सएप के जरिए ऑनलाइन ऑर्डर लेकर बाइक चोरी करते थे. पुलिस ने इनके पास से चोरी की 10 वाहन बरामद किए हैं. पुलिस के मुताबिक इस गैंग का ऑनलाइन नेटवर्क बनारस से बिहार तक जुड़ा हुआ है. दावा है कि अब तक इस गैंग ने सैकड़ों गाड़ियों की चोरी की है.

वाराणसी पुलिस ने एक अंतर्जनपदीय गिरोह को पकड़ा है, जो वाराणसी शहर में बाइक चोरी की घटना को अंजाम देते थे. इनके निशाने पर काशी हिंदू विश्वविद्यालय में सर सुंदर लाल अस्पताल में खड़े तीमारदारों और डॉक्टरों की बाइक रहती थी. जिन्हें ये चोरी कर के बिहार में बेचा करते हैं. काफी दिन से परेशान पुलिस के हाथ जब इस गिरोह का एक सदस्य लगा तो एक के बाद एक कड़ी खुलती गयी और जो सच्चाई सामने आई वो चौंकाने वाली थी.

व्हाट्सएप पर लेते थे ऑर्डर

काशी जोन के एडीसीपी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि यह गिरोह बाइक चोरी की घटना ऑनलाइन ऑर्डर के बाद करते थे. इन्होंने बाकायदा एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया था, जिसमें इन्हें गाड़ी के मॉडल और फोटो सेंड किये जाते थे, जिसके बाद ये उस गाड़ी को चुराते थें. सबसे ज्यादा इन्होंने बीएचयू को निशाना बनाया. इनसे पूछताछ जारी है और बिहार पुलिस से भी सम्पर्क किया जा रहा हैं. इन्होंने सैकड़ों गाड़ियों की चोरी की हैं, जिसे बिहार के अलग-अलग इलाकों में बेचा गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज