वाराणसी: कर्फ्यू में एक साथ रेलवे स्टेशन पर घूमते नजर आए 'यमराज' और 'कोरोना', जानिए वजह

वाराणसी में लोगों को यमराज और कोरोना कर रहे जागरूक

वाराणसी में लोगों को यमराज और कोरोना कर रहे जागरूक

Varanasi News: हाथ में गदा और काले कपड़े पहन यमराज कोरोना वायरस के साथ स्टेशन पर बैठे लोगों से बातचीत करने लगे. बातचीत का ये वीडियो वायरल हुआ है जो अब शहर में भी चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • Share this:
वाराणसी. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की चेन को रोकने के लिए लागू कर्फ्यू (Corona Curfew) के दौरान वाराणसी (Varanasi) के मंडुआडीह (Manduadeeh) स्टेशन पर एक अजीबोगरीब तस्वीर को देखने को मिली। यहां 'कोरोना वायरस' (Corona Virus) के साथ 'यमराज' घूमते हुए नजर आए. हाथ में गदा और काले कपड़े पहन यमराज कोरोना वायरस के साथ स्टेशन पर बैठे लोगों से बातचीत करने लगे. बातचीत का ये वीडियो वायरल हुआ है जो अब शहर में भी चर्चा का विषय बना हुआ है.

दरअसल वाराणसी में कोरोना से हालात बेकाबू हो चुके हैं. प्रत्येक दिन इस शहर में कोरोना के नए मामले 2000 हजार से अधिक आ रहे हैं. ऐसे में यहां एक्टिव मामलों की संख्या 14 हजार से ऊपर हो चुकी है. इस संख्या को नियंत्रण करने के लिए जिला प्रशासन हर सम्भव प्रयास कर रहा है. वीकेंड लॉकडाउन के साथ ही लोगो को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जागरूक किया जा रहा है. इसी क्रम में वाराणसी के मंडुआडीह स्टेशन पर आरपीएफ यानी रेलवे पुलिस की तरफ से यात्रियों को जागरूक करने के लिए अनोखा तरीका अख्तियार किया गया है. इस अनोखें तरीके में 'यमराज' और 'कोरोना वायरस' को शामिल किया गया है.

RPF ने चलाया विशेष अभियान

स्टेशन पर यात्रियों को जागरूक करने के लिए यमराज और कोरोना के भेष में दो व्यक्तियों को उतारा गया जो स्टेशन पर बैठे यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के लिए समझाते नजर आए. इन्होंने यात्रियों से बाकायदा बातचीत की और कोरोना से बचाव के लिए उपाय बताए। लोगों के बीच ये यमराज और कोरोना काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं. ये आयोजन आरपीएफ कमांडेंट अभिषेक कुमार के नेतृत्व किया गया.उनका कहना है कि कोरोना से बचाव के कारण ये अनोखा तरीका अपनाया गया है ताकि यहां आने वाले यात्री अपना ध्यान रखें और मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें जो कि एक मात्र उपाय है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज