लाइव टीवी

PM नरेंद्र मोदी की काशी में दिखा जनता कर्फ्यू का असर, सड़कों पर पसरा है सन्नाटा
Varanasi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 22, 2020, 10:09 AM IST
PM नरेंद्र मोदी की काशी में दिखा जनता कर्फ्यू का असर, सड़कों पर पसरा है सन्नाटा
वाराणसी में जनता कर्फ्यू का दिखा व्यापक असर

सबसे ज्यादा व्यस्त रहने वाले बनारस के चौरासी घाट, जहां सुबह से ही दर्शनार्थियों व गंगा में स्नान करने वालों की भीड़ नजर आती थी, आज सुबह सन्नाटा पसरा नजर आया.

  • Share this:
वाराणसी. कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) के आह्वान के बाद आज रविवार को इसे लेकर धर्म नगरी वाराणसी (Varanasi) में खासा असर देखने को मिल रहा है. सुबह से ही घाट से लेकर बनारस की गलियों में संन्नाटा पसरा हुआ है. बनारस की सुबह सबसे व्यस्त शहरों में एक मानी जाती है. इसके साथ ही जनता कर्फ्यू को लेकर प्रशासन भी सख्त नजर आ रहा है. पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है और इस कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए सभी इलाकों में गश्त करती हुई नजर आ रही है.

घाट से गलियों तक पसरा है सन्नाटा

सबसे ज्यादा व्यस्त रहने वाले बनारस के चौरासी घाट, जहां सुबह से ही दर्शनार्थियों व गंगा में स्नान करने वालों की भीड़ नजर आती थी, आज सुबह सन्नाटा पसरा नजर आया. घाट के पुजारियों की न चौकी दिखी और न ही अर्चकों की भीड़. वहीं अगर बनारस के अन्य इलाकों की बात करें तो वहां भी जनता कर्फ्यू का असर दिखा. सुबह-ऐ-बनारस में सबसे व्यस्त रहने वाले इलाके अस्सी घाट, मदनपुरा, गौदोलिया, नईसड़क, चौक, दशाश्वमेघ, सिगरा, बांसफाटक, लक्सा रथयात्रा सबसे शांत दिखें.

चप्पे-चप्पे पर तैनात है पुलिस



सुबह सात बजे से शुरू हुई इस जनता कर्फ्यू में बनारस की ये जागरूकता साफ़ झलक रही है. सड़कों पर पुलिस और पत्रकार के सिवा इक्का-दुक्का लोग ही देखे गए. इसके साथ ही वाराणसी पुलिस बल भी इस कर्फ्यू को सफल बनाए के लिए चप्पे - चप्पे पर तैनात है. जिसमें खुद वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा से लेकर वाराणसी पुलिस कप्तान प्रभाकर चौधरी सड़कों पर उतर कर निगरानी कर रहे हैं. यहीं नहीं बाकायदा जनता से अपील भी किया जा रहा है कि आज वो घरों से ना निकले.

जनता खुद इसे सफल बना रही

बनारस के वरिष्ठ पत्रकार रामु पाण्डेय ने बताया कि ऐसा नजारा बनारस में कर्फ्यू के दिनों में ही देखा जाता है वो भी तब जब पुलिस बल सड़कों से लेकर गलियों को जनता को खदेड़ती नजर आती है. लेकिन इस जनता कर्फ्यू में जनता खुद जागरूक दिख रही है. जनता खुद इसे सफल बना रही है. बता दें कि वाराणसी में इस जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए खुद कई व्यापारी संगठनों ने इसके लिए जागरूक किया था और इस जनता कर्फ्यू को समर्थन दिया था.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: अखिलेश बोले, असंगठित क्षेत्र के गरीब मजदूरों की भी फिक्र करे सरकार

जनता कर्फ्यू: अयोध्या में राम जन्मभूमि के अस्थाई मंदिर का भूमि पूजन स्थगित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 10:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर