वाराणसी में बोले केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे - आने वाले दिनों में स्वदेशी पेट्रोल भी तैयार होगा

वाराणसी में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने मीडिया से बातचीत की.

वाराणसी में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने मीडिया से बातचीत की.

Petrol Price: अश्विनी चौबे वाराणसी में वैक्सीनेशन की प्रगति समीक्षा बैठक करने आए थे. इस दौरान पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में स्वदेशी पेट्रोल भी तैयार होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 4:14 PM IST
  • Share this:
वाराणसी. केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी चौबे (Ashwini Choubey) ने कहा कि पेट्रोल की कीमत (Petrol price) वैश्विक बाजार में तय होती है. अरब की खाड़ी में वैकल्पिक पेट्रोल तैयार हो रहा है और आने वाले दिनों में स्वदेशी पेट्रोल भी तैयार होगा. ये बातें उन्होंने वाराणसी में कहीं. दरअसल, वे वाराणसी में वैक्सीनेशन की प्रगति समीक्षा बैठक करने आए थे. इस दौरान मीडिया के कई सवालों का जवाब दे रहे थे, उसी क्रम में पेट्रोल को लेकर किए गए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के ट्वीट पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में स्वदेशी पेट्रोल भी तैयार होगा.

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर उन्होंने कहा कि विश्व आज भारत की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहा है. मई और जून तक चार और वैक्सीन आने की संभावना है, जिसके बाद भारत में वैक्सीन की कमी नहीं होगी और आने वाले दिनों में कोरोनामुक्त भारत कैसे बने इसपर तेजी से काम कर रहे हैं.

किसानों में भ्रम फैला रहा विपक्ष

किसान आंदोलन पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजनीतिक षडयंत्र के तहत विपक्षी पार्टियों की ओर से भ्रम फैलाया जा रहा है क्योंकि यूपीए की सरकार में ये बिल शरद पवार की ओर से लाया गया है. विपक्ष किसानों का दुश्मन है. वे केवल अपने घर परिवार के लोगों को बढ़ावा देने का काम करते थे.
बंगाल में तृणमूल का तांडव

पश्चिम बंगाल में जय श्रीराम के नारे पर मचे घमासान पर कहा कि जय श्रीराम के नारे के बिना ममता बनर्जी का कल्याण नहीं हो पाता और अब तो राम को भी उन्होंने फटकार लगा दी है. ममता बनर्जी के भतीजे की ओर से कोर्ट में बुलाने पर कहा कि टीएमसी बंगाल में तांडव कर रही है.

राज्यपाल के आरोपों का समर्थन



केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे ने पश्चिम बंगाल में राज्यपाल के आरोपों का भी समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि बंगाल में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग पार्टी के लिए किया जा रहा है. प्रियंका गांधी के अच्छे दिन वाले ट्वीट को लेकर उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा जी पहले किसानों को उनकी जमीन वापस करें जो उन्होंने हड़पी है, फिर बात करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज