लाइव टीवी

डोमराजा के परिवार से लेकर चौकीदार तक, मोदी के नामांकन में ये बने प्रस्तावक

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 26, 2019, 7:51 PM IST
डोमराजा के परिवार से लेकर चौकीदार तक, मोदी के नामांकन में ये बने प्रस्तावक
वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी ने मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और फिर काशी की जनता का अभिवादन

प्रस्तावकों के लिए बीजेपी की स्थानीय इकाई ने नौ नाम भेजे थे, जिसमे से चार नामों पर मुहर लगाई गई है.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वाराणसी में नामांकन दाखिल कर दिया है. इस बार उनके प्रस्तावकों में डोमराजा के बेटे और एक चौकीदार भी शामिल हैं. पार्टी पदाधिकारियों के मुताबिक इस लिस्ट में संघ के एक पुराने कार्यकर्ता और एक महिला प्रिंसिपल भी शामिल हैं. पिछले साल के किसी प्रस्तावकों को इस बार मौका नहीं मिल पाया है.

बता दें प्रस्तावकों के लिए बीजेपी की स्थानीय इकाई ने 9 नाम भेजे थे, जिसमे से चार नामों पर मुहर लगाई गई है. इस बार मणिकर्णिका घाट निवासी डोमराजा के बेटे जगदीश चौधरी, हुकुलगंज के रहने वाले संघ व पार्टी के पुराने कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता, एमबीबीएस डॉक्टर अन्नपूर्णा शुक्ला, प्रोफेसर रमाशंकर पटेल और एक चौकीदार भी शामिल हैं, जिसका नाम राम शंकर पटेल बताया जा रहा है.

2014 में जब मोदी वाराणसी से अपना नामांकन कर रहे थे तो उस वक्त उनके प्रस्तावकों में मशहूर गायक पंडित छन्नूलाल मिश्रा, रिटायर जज गिरिधर मालवीय, गंगा सेवक वीरभद्र निषाद और बुनकर अशोक कुमार थे.

उधर, पीएम मोदी के नामांकन को यादगार बनाने के लिए बीजेपी नेताओं ने एनडीए के घटक दलों को भी आमंत्रित किया था. शुक्रवार को पीएम मोदी के नामांकन के दौरान एनडीए के कई दिग्गजों का जमावड़ा रहा. मोदी के नामांकन की खास बात ये है कि पहली बार बिहार के सीएम नीतीश कुमार पीएम मोदी के नामांकन के दौरान उपस्थित रहे.

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें.

नीतीश कुमार के अलावा शिवसेना के उद्धव ठाकरे और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल भी शामिल हुए. लोजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री नेता रामविलास पासवान, एआईएडीएमके, अपना दल और उत्तर-पूर्व के संगठन एनडीए के सहयोगी दलों के कई नेता भी उपस्थित रहे.

गौरतलब है कि नामांकन से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में मेगा रोड शो निकाला. इस रोड शो में सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए. ढाई घंटे के इस रोड में काशी पूरी तरह भगवामाय नजर आई. रोड शो के बाद पीएम मोदी गंगा आरती में भी शामिल हुए. इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि वे नामांकन के लिए काशी की इजाजत लेने आए हैं.यह भी पढ़ें'विजन काशी': ईसाइयों के धार्मिक केंद्र वेटिकन की तरह विकसित हो पाया वाराणसी?

यह भी पढ़ें: PM मोदी के पहुंचने से पहले केसरिया हुआ काशी

यह भी पढ़ें: डिंपल यादव ने छुए मायावती के पैर तो अखिलेश ने कहा- गठबंधन का होगा PM

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2019, 8:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर