Lockdown: वाराणसी पुलिस ने बनाई अनोखी मुहर, लिखा-'मैं समाज का दुश्मन हूं'
Varanasi News in Hindi

Lockdown: वाराणसी पुलिस ने बनाई अनोखी मुहर, लिखा-'मैं समाज का दुश्मन हूं'
वाराणसी पुलिस ने बनाई अनोखी मुहर

इस मामले में सारनाथ थाने के एसएचओ विजय बहादुर सिंह ने बताया कि सुबह छूट की मियाद 11 बजे के बाद खत्म होते ही बेमतलब घूमने वालों को पकड़कर समझाया जा रहा है और जागरूक भी किया जा रहा है.

  • Share this:
वाराणसी. महामारी (Pandemic) कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) है. ऐसे लोगों की धरपकड़ के साथ ही पहचान के लिए यूपी की वाराणसी पुलिस ने नया तरीका अपनाया है. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को पकड़कर वाराणसी पुलिस कानूनी कार्रवाई तो कर ही रही है, साथ ही ऐसे लोगों के हाथों पर बाकायदा एक मुहर भी लगाई जा रही है. इस मुहर को खासतौर पर बनवाया गया है, जिसमें लिखा है, 'मैं समाज का दुश्मन हूं.' इस गोल मुहर के बीच में लॉकडाउन उल्लंघन भी लिखा हुआ है.

दरअसल वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र की आशापुर पुलिस चौकी के पास चौराहे पर कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. जहां कुछ लोग बेवजह बाहर सड़कों पर निकल आये तो पुलिस ने उन्हें पकड़कर मुहर लगाई. इस मामले में सारनाथ थाने के एसएचओ विजय बहादुर सिंह ने बताया कि सुबह छूट की मियाद 11 बजे के बाद खत्म होते ही बेमतलब घूमने वालों को पकड़कर समझाया जा रहा है और जागरूक भी किया जा रहा है. इसके अलावा उनकी हथेलियों पर मुहर भी मारी जा रही है ताकि उन्हें अपनी गलती का एहसास हो सके और जब वे अपने घर-परिवार और मोहल्लों में जाएं तो बाकि लोग भी मुहर देखकर सतर्क हो जाएं.

यूपी में अब तक 550 केस, 307 जमाती



प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 550 केस सामने आए हैं. उपचार के बाद 550 में से 47 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि कोरोना से प्रदेश के 41 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि 550 में से 307 तबलीगी जमात से संबंधित हैं.
3 मई तक और बढ़ा देश में लॉकडाउन

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोना संकट और लॉकडाउन के मसले पर देश को चौथी बार संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में 3 मई तक लॉकडाइन जारी किया जाएगा. अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी. उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल तक हर कस्बे, हर थाने, हर जिले, हर राज्य को परखा जाएगा. जो क्षेत्र इस अग्निपरीक्षा में सफल होंगे, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है.

ये भी पढ़ें:

IIT कानपुर ने COVID-19 पर किया नया शोध, महज 2 मिनट में वायरस से मुक्त होने का दावा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading