लाइव टीवी

वाराणसी में पुलिस FIR दर्ज कर ढूंढ रही तोता, गली-गली लगे इश्तेहार

Upendra Dwivedi | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 23, 2019, 9:17 PM IST
वाराणसी में पुलिस FIR दर्ज कर ढूंढ रही तोता, गली-गली लगे इश्तेहार
वाराणसी में एक तोता गायब हो जाने से एक परिवार इतना परेशान है कि उसने एफआईआर दर्ज करा दी है.

वाराणसी (Varanasi) के परिवार ने तोता (Parrot) ढूंढ़कर लाने वाले को 5100 रुपए का ईनाम भी देने की घोषणा करते हुए पोस्टर चस्पा कर दिए हैं. मामला वाराणसी के जैतपुरा थाने का है, जहां ये अनोखी रिपोर्ट दर्ज हुई है.

  • Share this:
वाराणसी. अपने पालतू जानवरों और पक्षियों से मोहब्बत करना इंसानी फितरत का हिस्सा है. कभी-कभी ये प्यार इतना बेपनाह हो जाता है कि उसके बिना रहना मुश्किल हो जाता है. शायद इसीलिए बनारस की गलियों में आपको इन दिनों एक इश्तिहार चिपका हुआ मिल जाएगा. ये इश्तेहार है एक तोते (Parrot) का. जी हां, वो तोता, जो खो गया है और उसकी याद में पूरा परिवार बैचेन होकर थाने से लेकर अफसरों तक, सड़क से लेकर गलियों, घाट से लेकर मंडियों तक उसे ढूंढता फिर रहा है. कभी इस डाल तो कभी उस डाल पर ये सोचकर नजरें दौड़ रही हैं कि शायद उनका प्यारा तोता मिल जाए. यही नहीं, परिवार ने पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज करा दी है. अब परिवार के साथ पुलिस भी उस तोते को ढूंढ रही है.

तोता लाने वाले को मिलेंगे 5100 रुपये ईनाम
यही नहीं, परिवार ने तोता ढूंढकर लाने वाले को 5100 रुपये का इनाम भी देने की घोषणा करते हुए पोस्टर चस्पा कर दिए हैं. मामला वाराणसी के जैतपुरा थाने का है, जहां ये अनोखी रिपोर्ट दर्ज हुई है. जैतपुरा क्षेत्र के दारानगर इलाके में रहने वाले पेशे से शिक्षक अरविंद कुमार का परिवार वैसे तो खुद काशी की गलियों में घूमकर लोगों से अपने तोते मिठ्ठू के बारे में पता लगा रहा है और तोते को ढूंढकर लाने वाले को 5100 रुपये दिए जाने का विज्ञापन भी चस्पा करते चल रहे हैं.

parrot2
ये परिवार तोते के लिए गली-गली इश्तेहार लगा रहा है.


सोशल मीडिया पर भी चल रहा अभियान
तोते के मालिक और पेशे से शिक्षक अरविंद कुमार बताते हैं कि बीते शुक्रवार के दिन इनका लगभग डेढ़ साल का तोता मिठ्ठू घर से कहीं उड़कर चला गया. तभी से मैं और परिवार के पांच सदस्य तोते के गम में परेशान है. परिवार में कई दिन से किसी ने ठीक से खाना भी नहीं खाया है. तोते को खोजने के लिए पुलिस से भी मदद मांगी है. पुलिस और इश्तिहार के साथ-साथ परिवार ने तोता ढूंढने के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लिया हुआ है. सोशल मीडिया पर तोते की कई तस्वीरें डालकर उसे खोजने की गुजारिश करते हुए इनाम देने की भी बात कही है.

अरविंद सिंह की पत्नी शिखा भी कहती हैं कि जब से मिठठू घर से गया है तो पूरा घर सूना हो गया है. एक-एक लम्हा उसके बगैर काटना मुश्किल हो गया है. ऐसे वक्त में जब इंसान ही इंसान की कद्र नहीं कर रहा है, उस दौर में इस शिक्षक परिवार का अपने पालतू पक्षी के लिए इतनी मोहब्बत पूरी काशी में चर्चा का विषय बनी हुई है. इतना ही नहीं परिवार के बच्चों ने सोशल मीडिया पर मिठ्ठू की फोटो डालकर भी उसको तलाशने में लगे हुए हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:

यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने प्रियंका गांधी को कहा- Twitter वाली नेता

लखनऊ पुलिस को मिली नागपुर से गिरफ्तार आसिम की 4 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 7:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...