वाराणसी: रेप के आरोपी BSP सांसद अतुल राय के घर चस्पा हुआ कुर्की का नोटिस

लोकसभा चुनाव के दौरान ही अतुल राय पर रेप का आरोप लगा था. वे तबसे ही फरार चल रहे हैं. उन्होंने हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई थी, लेकिन उन्हें कोई रहत नहीं मिली.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 14, 2019, 8:47 AM IST
वाराणसी: रेप के आरोपी BSP सांसद अतुल राय के घर चस्पा हुआ कुर्की का नोटिस
बसपा सांसद अतुल राय की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 14, 2019, 8:47 AM IST
यूपी कॉलेज की पूर्व छात्रा के साथ रेप के आरोपी घोसी से बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ कुर्की कार्रवाई शुरू की गई है. अतुल राय के वाराणसी स्थित घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया गया है. अदालत में हाजिर नहीं होने पर कुर्की का आदेश जारी हुआ है. बता दें यूपी कॉलेज की पूर्व छात्रा के शिकायत पर लंका थाने में रेप का मुकदमा दर्ज हुआ था.

लोकसभा चुनाव के दौरान ही अतुल राय पर रेप का आरोप लगा था. वे तबसे ही फरार चल रहे हैं. उन्होंने हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई थी, लेकिन उन्हें कोई रहत नहीं मिली. इसके बाद उन्होंने कोर्ट में सरेंडर की बात कही थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. अब पुलिस ने कुर्की का नोटिस जारी किया है.



वाराणसी में दर्ज है केस

अतुल कुमार राय पर बलिया की एक युवती ने रेप, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत कई धाराओं में केस दर्ज कराया है. युवती ने बनारस के लंका थाने में अतुल कुमार राय के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. एफआईआर के मुताबिक, अतुल राय युवती को लंका स्थित एक अपार्टमेंट के फ्लैट में झांसा देकर ले गए और उनका यौन शोषण किया. युवती ने उनपर यह आरोप भी लगाया है कि बसपा नेता ने दुष्कर्म की घटना के बाद उस पर मुंह बंद रखने का दबाव बनाते रहे हैं.

आरोप के बाद भी जीता लोकसभा चुनाव

बता दें कि रेप का आरोप लगने के बाद भी लोकसभा चुनाव में बीएसपी के अतुल राय ने बीजेपी के हरिनारायण राजभर को 1,22,018 हजार मतों से हराया. इस सीट पर कुल 11,37,931 मत पड़े और अतुल कुमार को 5,72,258 मत मिले, जबकि भाजपा उम्मीदवार हरिनारायण राजभर को 4,50,240 मत प्राप्‍त हुआ. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार हरिनारायण राजभर जीत दर्ज करने में सफल रहे थे.

ये भी पढ़ें: हमीरपुर गैंगरेप व हत्या को लेकर पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, मुख्‍य आरोपी पर 25 हजार का इनाम घोषित
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...