होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Kashi-Tamil: पूर्वांचल के लिए बड़ी सौगात, शंकर नेत्रालय के लिए मिली NOC, जानें पूरा प्रोजेक्ट

Kashi-Tamil: पूर्वांचल के लिए बड़ी सौगात, शंकर नेत्रालय के लिए मिली NOC, जानें पूरा प्रोजेक्ट

वाराणसी के सीएमओ ने बताया कि श्री कांची कामकोटि मेडिकल ट्रस्ट द्वारा अस्पताल की स्थापना के लिए रास्ता साफ हो गया है. ट् ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – अभिषेक जायसवाल

    वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) मेडिकल सुविधाओं का हब बनता जा रहा है. कैंसर संस्थान के बाद अब वाराणसी को बड़े नेत्र अस्पताल की सौगात मिलने वाली है. BHU के सर सुंदरलाल अस्पताल में स्थित आई सेंटर के अलावा हरिहरपुर में शंकर नेत्रालय की स्थापना होगी. दक्षिण का श्री कांची कामकोटि मेडिकल ट्रस्ट इसकी शुरुआत करेगा. माना जा रहा है एक साल में बनकर ये अस्पताल तैयार हो जाएगा. यह सौगात पूर्वांचल के लोगों के लिए खासी मददगार होगी.

    वाराणसी में खुलने वाले इस शंकर नेत्रालय के लिए ट्रस्ट ने एनओसी भी ले ली गई है. जानकारी के मुताबिक हरिहरपुर में तैयार होने वाले इस अस्पताल में ओपीडी से लेकर भर्ती और ऑपरेशन तक की सुविधाएं लोगों को आने वाले समय में मिलेंगी. 250 बेड का यह अस्पताल हाईटेक मशीनों के साथ हाईटेक सुविधाओं से लैस होगा. बताते चलें कि लगभग ढाई एकड़ की जमीन पर यह अस्पताल तैयार किया जाएगा.

    आपके शहर से (वाराणसी)

    वाराणसी
    वाराणसी

    दो राज्यों के संबंध बेहतर होंगे

    वाराणसी के सीएमओ डॉ संदीप चौधरी ने हॉस्पिटल के संचालन के लिए एनओसी के बारे में पुष्टि करते हुए बताया कि इस अस्पताल के बाद यहां के लोगों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी. सीएमओ ने बताया कि यदि तमिल की कोई संस्था काशी में किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं का विस्तार करती है तो उससे दोनो राज्यों के संबंध भी मधुर होंगे. इसके साथ ही वाराणसी ही नहीं बल्कि पूर्वांचल सहित आस पास के राज्यों के मरीजों को भी इसका सीधा फायदा मिलेगा.

    Tags: Health News, Varanasi news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें