होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Varanasi: गंगा घाटों के पार बन रही 'टेंट सिटी', जानें आप कबसे ले सकेंगे लुत्फ और कितने किराये पर

Varanasi: गंगा घाटों के पार बन रही 'टेंट सिटी', जानें आप कबसे ले सकेंगे लुत्फ और कितने किराये पर

वाराणसी को टूरिज़्म हब बनाने की दिशा में एक और बड़ा काम आखिरी चरण में चल रहा है. गंगा के प्रमुख घाटों के पार रेत पर टें ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – अभिषेक जायसवाल

    वाराणसी: बाबा विश्वनाथ के शहर बनारस (Banaras) में गंगा पार रेत पर टेंट सिटी (Tent City) का काम तेजी से जारी है. नए साल यानी जनवरी महीने के पहले सप्ताह में पर्यटक ऐतिहासिक घाटों के सामने टेंट सिटी में लग्जरी सुविधाओं का आनंद ले सकेंगे. अस्सी से दशाश्वमेध घाट के सामने उस पार बसाई जा रही टेंट सिटी के लिए 100 एकड़ जमीन पर सुविधाएं विकसित की जा रही हैं. वाराणसी विकास प्राधिकरण (VDA) सहित 13 विभाग इसे मूर्त रूप देने में जुटे हुए हैं.

    इस टेंट सिटी को बसाने का काम दो फर्मों को दिया गया है, जो यहां कुल 600 टेंट्स का निर्माण करेंगी. प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक गोयल ने बताया कि इस टेंट सिटी में रिवर कॉटेज के साथ रेस्तरां, बैंक्वेट हॉल, योग सेंटर, आर्ट गैलरी, क्राफ्ट बाजार सहित कई अन्य सुविधाएं होंगी. इसके अलावा यहां पर्यटक वॉटर स्पोर्ट्स, कैमल और हॉर्स राइडिंग का मजा भी ले सकेंगे. इस टेंट सिटी में कई तरह के टेंट लगाए जाएंगे और सुविधाओं के हिसाब के किराया होगा. बताया जा रहा 5 हजार से लेकर 20 हजार तक का किराया इसे तैयार करने वाली फर्में पर्यटकों से वसूलेंगी.

    आपके शहर से (वाराणसी)

    वाराणसी
    वाराणसी

    वाराणसी में यूं तो ऑफ सीजन में भी पर्यटकों की अच्छी संख्या इस बार देखी गई. जनवरी के महीने में पर्यटन और भी बढ़ जाते हैं लिहाजा नये साल में इस टेंट सिटी के तैयार होने के बाद लोग यहां आसानी से रूम की बुकिंग करा सकेंगे.

    Tags: UP Tourism, Varanasi news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें