वाराणसी की प्रियंका ने सीएम योगी से की अपील-Lockdown के बाद भी जारी रखें पान-मसाला व शराब की बिक्री पर रोक
Varanasi News in Hindi

वाराणसी की प्रियंका ने सीएम योगी से की अपील-Lockdown के बाद भी जारी रखें पान-मसाला व शराब की बिक्री पर रोक
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)

सीएम (CM Yogi Adityanath) को पत्र लिखने वाली महिला का कहना है कि इस बंद (Lockdown) में गुटखा, तम्बाकू और शराब की बंदी के कारण जहां घरेलू हिंसा कम हुई है, तो वहीं पैसों की बचत भी हो रही है.

  • Share this:
वाराणसी. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Pandemic Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के चलते देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) है. ऐसे में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के अतिरिक्त सभी दुकानें बंद हैं. पान-मसाले की बिक्री प्रतिबंधित है, शराब की दुकानें बंद हैं. जिसे लेकर वाराणसी की एक महिला ने सीएम योगी को पत्र लिख कर धन्यवाद देते हुए लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी नशे के कारोबार को प्रतिबंधित रखने की अपील की है.

सीएम योगी को धन्यवाद
दरअसल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए केंद्र के निर्देशों को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ाई से लागू करवाया. इन निर्देशों में काफी अहम साबित हुआ नशे के कारोबार को बंद करना. जिसमें मुख्य रूप से गुटखा,पान मसाला और शराब शामिल हैं. इस बंदी को लॉकडाउन के दूसरे फेज में भी जारी रखा गया. अब लॉकडाउन के दूसरे फेज के खत्म होने का समय नजदीक आ गया है. ऐसे में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से एक महिला ने सीएम योगी को अनोखा पत्र लिखा है. इस पत्र में जहां सीएम योगी को धन्यवाद दिया गया है तो वहीं प्रार्थना भी शामिल है कि लॉकडाउन के बाद भी नशे के कारोबार को प्रतिबंधित रखें.

सीएम योगी को पत्र
सीएम योगी को पत्र




बात बनारस की हो और पान का जिक्र न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता. यहां बिकने वाला पान बनारसी पान के नाम से प्रसिद्ध है. इस शहर में बड़ी संख्या में लोग पान-तम्बाकू का नशा करते हैं. लेकिन पिछले लगभग डेढ़ महीने से इसकी बंदी के कारण इसे खाने वाले शौकीनों का नशा अब खत्म होने के कगार पर है. सीएम को पत्र लिखने वाली महिला का कहना है कि इस बंद में गुटखा, तम्बाकू और शराब की बंदी के कारण जहां घरेलू हिंसा बंद हुई है तो वहीं पैसों की बचत भी हो रही है. ऐसे में वाराणसी की रहने वाली महिला प्रियंका गौड़ ने सीएम को पत्र में लॉकडाउन के बाद भी इस नशे के कारोबार को बंद रखने की प्रार्थना की है.



प्रियंका ने पत्र में इस कारोबार के बंद होने के फायदे बताए हैं. जिसमें स्वच्छता और घर खर्च में बचत शामिल है. प्रियंका ने बताया कि इस लॉकडाउन के कारण हम घरों में सुरक्षित हैं और इसके साथ ही नशे के कारोबार में बंदी होने के कारण जीवन भी सुरक्षित महसूस हो रहा है. ऐसे में कई फायदे हुए हैं घर की गृहणियों को. पैसे की बचत हुई है तो क्राइम पर भी लगाम लगती प्रतीत हुई है. वे आगे लिखती हैं ऐसे में हम गृहणी चाहती हैं कि नशे के इस कारोबार को हमेशा के लिए बंद कर दें.

ये भी पढ़ें- Lockdown: 1070 पर अजब-गजब शिकायतें, किसी को चाहिए बासमती चावल तो अपात्र को भी बनवाना है राशन कार्ड !
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading