Home /News /uttar-pradesh /

vice president venkaiah naidu visit kashi and chandauli served mango pana lassi and samosa nodelsp

चंदौली: खास अंदाज में हुआ उपराष्ट्रपति का स्वागत, खाने में परोसा आम का पना, लस्सी और पोटली समोसा

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू अपने दो दिवसीय काशी दौरे पर पहुंचे तो उनका स्वागत भी स्थानीय अंदाज में हुआ.

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू अपने दो दिवसीय काशी दौरे पर पहुंचे तो उनका स्वागत भी स्थानीय अंदाज में हुआ.

Vice President Kashi Vishwanath Darshan: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू अपने दो दिवसीय काशी दौरे पर पहुंचे तो उनका स्वागत भी स्थानीय अंदाज में हुआ. वे साउथ इंडियन खाने के शौकीन हैं, लेकिन उन्हें अल्पाहार में बनारस की प्रसिद्ध लस्सी, आम का पना, पोटली समोसा, कड़ी रोल जैसे फेमस खाद्य पदार्थ परोसे गए. इस दौरान उन्होंने पत्नी के साथ शिवालयों में दर्शन पूजन किया और यहां की संस्कृति को समझा.

अधिक पढ़ें ...

चंदौली. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू अपने दो दिवसीय काशी दौरे पर हैं. इस दौरान शनिवार को काशी विश्वनाथ, बाबा काल भैरव के दर्शन पूजन के बाद नायडू अपनी पत्नी व सहयोगियों के साथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन पहुंचे. इस दौरान उन्होंने न सिर्फ आध्यात्मिक नगरी काशी के शिवालयों में दर्शन पूजन किया बल्कि यहां की संस्कृति को जाना और समझा. वेंकैया नायडू साउथ इंडियन होने के बावजूद उन्होंने काशी की प्रमुख अल्पाहार में शामिल लस्सी और आम का पन्ना चखा.

दरअसल, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू समेत पूरे दल के लिए दीन दयाल स्मृति स्थल पर कार्यक्रम के अंत में अल्पाहार की व्यवस्था की गई थी. जिसमें एक भी साउथ इंडियन डिश को शामिल नहीं किया गया. इसमें उनके सामने काशी की प्रचलित लस्सी और सीजनल पेय पदार्थ आम का पना परोसा गया. इसके अलावा अल्पाहार में वेज पेटीज, पोटली समोसा, कड़ी रोल भी शामिल था. स्पेशल चाय के साथ मसाले दार छाछ और लजीज व्यंजनों के साथ पुदीने और इमली की चटनी भी अल्पाहार में परोसी गई.

होटल की ओर से तैयार हुए लजीज व्यंजन
बता दें कि उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक समेत पूरे दल के लिए होटल रमाडा की तरफ से नाश्ते का इंतजाम किया गया था, जिसके मुख्य शेफ देवेंद्र सिंह बिष्ट ने अल्पाहार तैयार किया था. जिसे बाकायदा सुरक्षा मानकों के अनुसार चिकित्सक व खाद्य विभाग द्वारा जांच पड़ताल के बाद परोसा गया. यही नहीं, एलआईयू ने इन खाद्य सामग्रियों के नमूने भी संग्रहित किए.

काशी विश्वनाथ की छटा देख हुए अभिभूत
उपराष्ट्रपति ने सपत्नीक बाबा के नव्य और दिव्य धाम को निहारा. काशी विश्वनाथ धाम की छटा देख अभिभूत नजर आए. उन्होंने साथ चल रहे अधिकारियों से इसकी जानकारी ली और कहा कि यह दृश्य अकल्पनीय है. विश्वनाथ मंदिर से उपराष्ट्रपति का काफिला काशी के कोतवाल कहेजाने वाले बाबा काल भैरव मंदिर पहुंचा. यहां उन्होंने दर्शन-पूजन किया. इस दौरान महंत नवीन गिरी ने उनकी पूजा संपन्न कराई. उपराष्ट्रपति ने बाबा कालभैरव को परंपरानुसार तेल अर्पित किया और देश में सुख शांति की प्रार्थना की.

Tags: Chandauli News, Uttar pradesh news, Varanasi news, Vice President Venkaiah Naidu

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर