Home /News /uttar-pradesh /

जब PM मोदी के प्रस्तावक बनने की खबर सुन, पायजामा सिलाने भागे थे डोम राजा

जब PM मोदी के प्रस्तावक बनने की खबर सुन, पायजामा सिलाने भागे थे डोम राजा

जब पायजामा सिलाने भागे डोम राजा

जब पायजामा सिलाने भागे डोम राजा

डोम राजा का कहना है कि वो इस बार मोदी को ही वोट देंगे. उन्होंने कहा कि हमारे समुदाय के महत्व को रेखांकित किया गया और यह प्रधानमंत्री ने किया

    लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी दूसरी बार वाराणसी से उम्मीदवार बने. नामांकव भरने से पहले तय हुआ कि कौन-कौन पीएम मोदी के प्रस्तावक बनेंगे. इसमें से एक नाम डोम राजा जगदीश चौधरी का भी था. वाराणसी के लिए डोम राजा जगदीश चौधरी का नाम कोई नया नहीं हैं पर पीएम से मिले इस सम्मान से डोम राजा काफी गदगद नजर आए.

    49 वर्षीय चौधरी 26 अप्रैल के उस दिन को याद करते हैं जब पीएम के प्रस्तावक बने थे. चौधरी का कहना है कि वह किसी राजनीतिक दल से संबंधित नहीं हैं और उन्हें आश्चर्य हुआ जब किसी ने उन्हें पीएम का प्रस्तावक बनने की जानकारी दी. उन्होंने यह नहीं बताया कि उनके पास कौन आया था. यह सुनने के बाद ही वह सबसे पहले टेलर के पास कुर्ता-पायजाम सिलवाने के लिए भागे.

    वहीं डोम राजा का कहना है कि वो इस बार मोदी को ही वोट देंगे. उन्होंने कहा कि हमारे समुदाय के महत्व को रेखांकित किया गया और यह प्रधानमंत्री ने किया. मैं उनसे आग्रह करूंगा की घाटों पर और सुविधाओं का विकास किया जाए. साथ ही हमारे समुदाय के वित्तीय और शैक्षिक रूप से सशक्तिकरण के लिए भी कुछ करें.

    अब तिरछी टोपी और गुलाबी सूट वाली पोलिंग अफसर की तस्वीर हुई वायरल

    डोम राजा सहन सहन में काफी साधरण हैं पर इनका पैराणिक महत्व सतयुग के काल से हैं. कहा जाता है कि राजा हरिशचंद्र ने जब अपना सबकुछ दान दे दिया था तो घाट पर डोम राजा के यहां ही नौकरी की थी. किसी भी शुभ काम में इनका शामिल होने महत्वपूर्ण माना जाता है.

    लटक रहा था मोबाइल चार्जर, पिन मुंह में लेते ही बच्चे की हुई मौत

    आपके शहर से (वाराणसी)

    वाराणसी
    वाराणसी

    Tags: Lok Sabha Election 2019, Narendra modi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर