लाइव टीवी

PM मोदी ने 26 अप्रैल को ही क्यों भरा नामांकन, 8 नंबर से क्या है स्पेशल कनेक्शन?

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 26, 2019, 6:31 PM IST
PM मोदी ने 26 अप्रैल को ही क्यों भरा नामांकन, 8 नंबर से क्या है स्पेशल कनेक्शन?
पीएम नरेंद्र मोदी ने भरा नामांकन

पीएम मोदी ने अब तक जितने भी महत्वपूर्ण फैसले और योजनाओं की शुरुआत की है वह सभी 8, 17 और 26 की तारीख में लिए हैं.

  • Share this:
क्या आप जानते है कि पीएम नरेंद्र मोदी न्यूमरोलॉजी में खासा विश्वास रखते हैं और 8 अंक से उनका गहरा नाता है. 26 अप्रैल को नामंकन दाखिल करने वाले पीएम मोदी 25 को ही वाराणसी आ गए थे पर बावजूद इसके उन्होंने 26 तारीख ही चुनी. 2 और 6 को योग 8 होता है. ये वहीं 8 अंक है जिस दिन पीएम देश और राजनीति से जुड़े सभी बड़े फैसले लेते हैं. आपको बता दें कि ज्योतिष में 8 मूलांक को काफी शुभ माना गया है.

प्रधानमंत्री मोदी का जन्म 17 सितंबर को हुआ था. पीएम मोदी ने अब तक जितने भी महत्वपूर्ण फैसले और योजनाओं की शुरुआत की है वह सभी 8, 17 और 26 की तारीख में लिए हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी ने 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, डिजिटल इंडिया योजना की शुरुआत 26 सितंबर को ही हुई थी. 8 नवंबर 2016 को रात 8 बजे प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी का बड़ा फैसला लिया था. हाल ही में पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने का निर्णय भी 26 फरवरी को लिया गया था.

आखिर 26 अप्रैल ही क्यों?
26 अप्रैल 2019 को पीएम मोदी ने अपना नामांकन भरा है. अंक ज्योतिष के अनुसार 26 के अंकों को जोड़ने पर इसका मूलांक 8 आता है. 26 अप्रैल को उत्तरासाढ़ा नक्षत्र, सर्वार्थसिद्धियोग और साध्य योग का शुभ योग बना रहा है. ज्योतिष में यह योग काफी शुभ होता है. इस योग और नक्षत्र में किया जाने वाला कोई भी शुभ कार्य जरूर सफल होता है.

लोकसभा चुनाव: PM बनने के बाद पहली बार 'रामनगरी' अयोध्या जाएंगे मोदी

पीएम मोदी के लिए क्यों स्पेशल है 8 नंबर 
मोदी के जन्म की तारीख 17 है जिसका मूलांक 8 है और सभी महत्वपूर्ण निर्णयों के तारीखों का मूलांक भी 8 निकलता है. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी का जन्म वृश्चिक लग्न में हुआ है, वृश्चिक लग्न को 8 नंबर की लग्न माना गया है. प्रधानमंत्री मोदी की जन्म राशि भी वृश्चिक है राशि चक्र में वृश्चिक राशि 8वें नंबर की राशि है. इसके अलावा मोदी के जन्म लग्ननेश आठ नंबर की राशि में है. इस ज्योतिष गणना के लिहाज से प्रधानमंत्री मोदी के लिए 8 अंक काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है.
Loading...

'चलो वाराणसी' चिल्लाकर PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने पहुंचे तेलंगाना के 50 किसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2019, 6:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...