COVID-19 का खौफ: बीमार पति के मौत के बाद पत्नी ने दी चिता को मुखाग्नि
Varanasi News in Hindi

COVID-19 का खौफ: बीमार पति के मौत के बाद पत्नी ने दी चिता को मुखाग्नि
बीमार पति के मौत के बाद पत्नी ने दी चिता को मुखाग्नि

गुड़िया और उसके भाई लालू जायसवाल डेड बॉडी को एक ऑटो में लादकर लेकर पड़ाव स्थित गंगा नदी के किनारे श्मशान घाट पर पहुंचे.

  • Share this:
चंदौली. महामारी (Pandemic) कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) है. ऐसे में चंदौली जनपद की एक घटना ने लोगों की आंखों को नम कर दिया. दरअसल चंदौली जनपद में बीमार पति की मौत के बाद जब गांव वालों ने अंतिम संस्कार में जाने से मना कर दिया. तो पत्नी ने खुद ही पति को मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार की रस्म निभाई.

दरअसल चंदौली जिले के दीनदयाल नगर के वार्ड नंबर- 3 की रहने वाली गुड़िया जायसवाल की शादी चंदौली के ही बबुरी में हुई थी. गुड़िया के पति संतोष जायसवाल की तबीयत पिछले 15 दिनों से खराब चल रही थी और उनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा था. इलाज के दौरान रविवार की सुबह संतोष जायसवाल की मौत हो गई. बात जब अंतिम संस्कार करने की आई तो गांव वालों ने कोरोना के भय से अंतिम संस्कार में जाने से मना कर दिया.

जब गांव वालों ने अंतिम संस्कार में जाने से मना कर दिया तो गुड़िया ने खुद ही अपने पति का अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया. गुड़िया और उसके भाई लालू जायसवाल डेड बॉडी को एक ऑटो में लादकर लेकर पड़ाव स्थित गंगा नदी के किनारे श्मशान घाट पर पहुंचे. जहां पर गुड़िया ने अपने पति को मुखाग्नि देते हुए अंतिम संस्कार की रस्म को निभाया.



इस मामले में गुड़िया जायसवाल ने बताया कि पति की बीमारी के बाद जब मौत हुई. तो न तो उसके ससुराल पक्ष के गांव वाले आये और न ही मायके पक्ष के लोग ही अंतिम संस्कार में शामिल हुए. आंखों को नम कर गुड़िया कहती हैं कि ऐसा शायद कोरोना के डर की वजह से हुआ है.



यूपी में 296 हुई कोरोना मरीजों की संख्या

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 296 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें तबलीगी जमात (Covid-19) के 138 लोग शामिल हैं. प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने रविवार लखनऊ में संवाददाताओं से कहा कि, 'अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की संख्या 296 हो गई है. इसमें से तीन-चार जनपद ऐसे हैं, जहां ज्यादा मामले सामने आए है.'

ये भी पढ़ें:

बलरामपुर: हवाई फायरिंग करने वाली BJP जिलाध्यक्ष ने खिलाफ केस दर्ज, बोलीं- गलती हो गई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading