Home /News /uttar-pradesh /

बनारस में महिला भिखारी बोलती दिखी फर्राटेदार इंग्लिश, अस्सी घाट से Video वायरल

बनारस में महिला भिखारी बोलती दिखी फर्राटेदार इंग्लिश, अस्सी घाट से Video वायरल

Varanasi Viral Video News: बनारस में अस्सी घाट के पास भीख मांगती दिखी स्वाति का वीडियो हुआ वायरल.

Varanasi Viral Video News: बनारस में अस्सी घाट के पास भीख मांगती दिखी स्वाति का वीडियो हुआ वायरल.

Banaras Viral Video News: वाराणसी के अस्सी घाट पर बदहाल स्थिति में दिख रही स्वाति मूल रूप से दक्षिण भारत की रहने वाली है. वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोल सकती हैं. कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएट स्वाति का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने अपनी बदहाली की वजह बताई है. सोशल मीडिया पर इस वायरल वीडियो को लेकर इंटरनेट यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    वाराणसी. जीवन में पढ़ना-लिखना बहुत जरूरी है, ताकि एक बेहतर लाइफस्टाइल हासिल की जा सके. लेकिन कुछ लोगों के लिए परिस्थितियां इतनी विपरीत हो जाती हैं कि पढ़ा-लिखा होने के बावजूद उन्हें मजबूरी में भीख मांगने जैसा काम करना पड़ता है. यूपी की धर्मनगरी वाराणसी का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें एक महिला की बेबसी की कुछ ऐसी ही कहानी है. इस वीडियो में एक महिला भीख मांगती नजर आ रही है, जो फर्राटेदार इंग्लिश बोल सकती है. आपको जानकर हैरानी होगी कि स्वाति नाम की यह महिला कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएट है. बनारस के मशहूर अस्सी घाट के पास भीख मांग रही स्वाति का यह वीडियो आपको भावुक कर सकता है.

    स्वाति का यह वीडियो बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट शारदा अविनाश त्रिपाठी ने शेयर किया है. इस वीडियो के आने के बाद से ही सोशल मीडिया में स्वाति को लेकर बातें हो रही हैं. उसके वायरल वीडियो को अब तक 58,000 से ज्यादा लोग देख चुके हैं. इस वीडियो में स्वाति बता रही हैं कि वे दक्षिण भारत से हैं और तीन साल पहले वाराणसी आई थीं. तब से वे यहीं हैं और जीवन यापन करने के लिए अवसर की तलाश कर रही हैं.

    बेहद मजबूर हालात में नज़र आ रही स्वाति को रुपए या शरण नहीं चाहिए. वे चाहती हैं कि उन्हें उनकी पढ़ाई के अनुसार कोई नौकरी मिल जाए, ताकि स्वाभिमान के साथ जीवन ली सकें. स्वाति को कम्प्यूटर का अच्छा नॉलेज है. वह टाइप करना भी जानती हैं. स्वाति ने यह भी बताया कि बच्चे को जन्म देने के बाद से उनकी आधी बॉडी पैरेलाइज्ड हो गई थी.

    समाज में क्यों है ऐसी दिक्कत
    स्वाति के इस वायरल वीडियो के बाद से काफी लोग उनके प्रति हमदर्दी दिखा रहे हैं. स्वाति पढ़ी-लिखी हैं, इंग्लिश जानती हैं, फिर भी उनकी इस हालत को लेकर सोशल मीडिया पर लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इंटरनेट यूजर्स स्वाति जैसी औरतों की ऐसी हालत पर सवाल उठा रहे हैं. साथ ही प्रतिभाशाली युवाओं को मौका मिले, इससे जुड़ी सलाह भी दे रहे हैं.

    Tags: Latest viral video, UP news, Varanasi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर