लाइव टीवी

काशी में प्याज को मिला भगवान का दर्जा, शुरु हुई पूजा अर्चना

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 8, 2019, 2:12 PM IST
काशी में प्याज को मिला भगवान का दर्जा, शुरु हुई पूजा अर्चना
काशी में प्याज को मिला भगवान का दर्जा

दरअसल ये परिवार बढ़ते प्याज के दाम से खासा प्रभावित हुआ है और जब प्याज 100 रूपये किलो पहुंच गया तो अब ये परिवार प्याज का पूजन कर ये संकल्प लिया है कि अब प्याज ये नही खाएंगे क्योंकि अब ये आम आदमी के बजट के बाहर चला गया है.

  • Share this:
वाराणसी. सब्जियों के बढ़े हुए दामों ने जनता को बेहाल कर रखा है. सब्जियों में जायका लाने वाले प्याज के रेट (Onion Price) एक बार फिर से आसमान छू रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को वाराणसी में हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है. आम आदमी के पहुंच से दूर होते प्याज को अब भगवान का दर्जा मिल गया है. इसकी शुरुआत कही और से नही बल्कि धर्म नगरी वाराणसी से ही शुरू हुई है, जहां एक परिवार ने आज प्याज का पूजन अर्चन करते हुए प्याज का त्याग कर दिया. खास बात ये है कि ये त्याग किसी और ने नहीं बल्कि बीजेपी नेता महेंद्र नाथ पाण्डेय की चचेरी बहू ने किया है.

काशी में प्याज की पूजा

वाराणसी में एक परिवार ने प्याज कथा किया है. भगवान के स्थान पर प्याज को बैठाया गया है और बाकायदा माला, पुष्प अगरबत्ती और दिया जलाकर संकल्प भी लिया गया. इसके बाद इस प्याज का पूरे विधि विधान से आरती भी किया गया. दरअसल ये परिवार बढ़ते प्याज के दाम से खासा प्रभावित हुआ है और जब प्याज 100 रूपये किलो पहुंच गया तो अब ये परिवार प्याज का पूजन कर ये संकल्प लिया है कि अब प्याज ये नही खाएंगे क्योंकि अब ये आम आदमी के बजट के बाहर चला गया है.

प्याज की शुरु हुई पूजा अर्चना
प्याज की शुरु हुई पूजा अर्चना


मंत्री महेंद्र नाथ पाण्डेय के परिवार की बहू

प्याज का आरती और प्याज का त्याग करने वाली महिला कोई और नहीं बल्कि बीजेपी के मंत्री महेंद्र नाथ पाण्डेय की बहू अमृता पाण्डेय हैं. जिन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण भी किया हुआ है. अमृता पांडेय का कहना है कि जिस तरह से प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं उससे अब ये आम आदमी के पहुंच से बाहर हो गया है. ऐसे में प्याज को अब पूजने के अलावा कोई विकल्प नहीं रहा गया है.

कीमत 100 के पार जाने की आशंका
Loading...

वहीं बनारस में प्याज आज 80-90 रुपये किलो पहुंच गया है. जिस वजह से आम आदमी के किचन का बजट बिगड़ गया है. प्याज के दाम बढ़ने के कारण सबसे पहले सलाद की थाली से प्याज गायब हो गया है. अब धीरे-धीरे ये प्याज सब्जी के जायके से भी गायब होने लगा लगा है.

ये भी पढ़ें:

मायावती के गेस्ट हाउस केस वापस लेने पर शिवपाल बोले- 9 महीने पहले ही हो चुका है खत्म

दिल्ली के बाद अब प्रतापगढ़ में भड़के वकील, अपशब्द कहने पर SDM को जीप में बनाया बंधक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 2:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...