होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

CM योगी की सरकार में होने जा रहा खास काम, अगली कैबिनेट बैठक काशी विश्वनाथ मंदिर में, जानें कौन सी है तारीख

CM योगी की सरकार में होने जा रहा खास काम, अगली कैबिनेट बैठक काशी विश्वनाथ मंदिर में, जानें कौन सी है तारीख

 CM योगी आदित्यनाथ काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे कैबिनेट बैठक  (File photo)

CM योगी आदित्यनाथ काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे कैबिनेट बैठक (File photo)

Cabinet Meeting at Kashi Vishwanath Temple: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ज काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का शुभारंभ होना है. खुद प्रधानमंत्री इस प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे. इस दिन को खास बनाने के लिए योगी सरकार के साथ ही अधिकारियों और बीजेपी संगठन ने खास योजना बनाई है. इस कार्यक्रम को बीजेपी जन जन तक पहुंचाने का कार्यक्रम बना रही है. लेकिन चुनाव से पहले पूर्वांचल को साधने के लिए योगी सरकार काशी विश्वनाथ धाम में कैबिनेट बैठक कर एक बड़ा सन्देश देना चाहती है.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सरकार में कुछ खास होने जा रहा है. संभवतः ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि किसी सरकार की कैबिनेट बैठक मंदिर में होगी. योगी सरकार (Yogi Government) की आगामी कैबिनेट बैठक 16 दिसंबर को काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) में होगी. इस बैठक में मुख्यमंत्री के साथ ही दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा के साथ ही अन्य मंत्री और अधिकारी मौजूद रहेंगे. आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में फिर से वापसी की कवायद में जुटी बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक भी माना जा रहा है. क्योंकि सरकार ने यह सन्देश देने की कोशिश की है कि लखनऊ के बाद वारणासी प्रदेश की दूसरी राजधानी है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ज काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का शुभारंभ होना है. खुद प्रधानमंत्री इस प्रोजेक्ज का लोकार्पण करेंगे. इस दिन को ख़ास बनाने के लिए योगी सरकार के साथ  ही अधिकारियों और बीजेपी संगठन ने खास योजना बनाई है. इस कार्यक्रम को बीजेपी जन जन तक पहुंचाने का कार्यक्रम बना रही है. लेकिन चुनाव से पहले पूर्वांचल को साधने के लिए योगी सरकार काशी विश्वनाथ धाम में कैबिनेट बैठक कर एक बड़ा सन्देश देना चाहती है.

अब तक ऐसा कभी नहीं हुआ
14 दिसंबर को बीजेपी शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ धाम में बैठक करेंगे और विश्वनाथ की इस नई काशी से सामाजिक समरसता, अखंडता और एकता का संदेश देंगे. इस कार्यक्रम में सीएम के साथ सभी राज्यों के डिप्टी सीएम भी मौजूद रहेंगे. अभी जो कार्यक्रम तय हो रहा है, उसके मुताबिक, 13 और 14 दिसंबर को प्रधानमंत्री का दौरा पूरा होने के बाद 16 दिसंबर को यूपी सरकार की कैबिनेट मीटिंग होगी. जिसमे सभी कैबिनेट मंत्री बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन के बाद धाम परिसर में ये कैबिनेट मीटिंग होगी. इस मीटिंग को लेकर वाराणसी जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. सुरक्षा के लिहाज से भी यहां पुलिस अफसर मसौदा तैयार कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि अब तक यूपी के इतिहास में ऐसा नहीं हुआ है, जब पूरी कैबिनेट लखनऊ छोडकर कहीं किसी मंदिर में पहुंचे और वहां मीटिंग हो.

जेपी नड्डा ने की ये अपील
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारियों की लेटर लिख इस कार्यक्रम को भव्य बनाने का आह्वान किया है. जेपी नड्डा ने कहा है कि काशी की भव्यता पार्टी जन जन तक पहुंचाए की पीएम ने काशी को लेकर जो सपना देखा था, वो किस तरीके से फलीभूत होता जा रहा है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि देश के सभी ज्योर्तिलिंग में पार्टी कार्यक्रम करे और टीवी स्क्रीन लगाकर लोगों को इस भव्यता को दिखाए.

Tags: Kashi Vishwanath Corridor Construction, Kashi Vishwanath Temple, PM modi in Varanasi, Varanasi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर