Home /News /uttar-pradesh /

yogi government will give flats to poor peoples in two lakhs in pm awas yojana in varanasi upns

UP: योगी सरकार जल्द गरीबों को कराएगी गृह प्रवेश, 2 लाख की कीमत में मिलेगा 1BHK फ्लैट

वाराणसी में करीब 858 लोगों को गृह प्रवेश का मौका जल्दी ही देने जा रही है.

वाराणसी में करीब 858 लोगों को गृह प्रवेश का मौका जल्दी ही देने जा रही है.

ईशा दुहन ने बताया कि लाभार्थी 1 बीएचके के फ्लैट में जल्दी ही गृह प्रवेश कर पाएंगे. 40 स्क्वायर मीटर में बने इस फ्लैट में 1 बेडरूम, ड्राइंग रूम, किचन और बालकनी है. इसके अलावा पार्क, पार्किंग और समुचित हरियाली रहेगी. योजना के आवंटन में दिव्यांग, विधवा, एकल महिला, वरिष्ठ नागरिक आदि के अलावा अन्य आरक्षण नियमानुसार दिया गया है. उन्होंने बताया कि पीएमएवाई योजना कमजोर वर्ग के लिए है इसमें करीब 2000 आवेदन आए थे.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ/वाराणसी. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने बड़ी पहल करते हुए गरीबों को महज दो लाख रुपये कीमत के फ्लैट में जल्द गृह प्रवेश कराएगी. वाराणसी में 858 लोगों को बहुत जल्द अपना घर मिलने वाला है. वाराणसी विकास प्राधिकरण की तरफ इस योजना के तहत निजी विकास कर्ता द्वारा हरहुआ में 608 और कुरहुआ में 250 फ्लैट का कार्य अंतिम दौर में है. बताया जा रहा है कि जून में हरहुआ और जुलाई में कुरहुआ का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबके सर पर छत होने का संकल्प साकार होता जा रहा है. भाजपा की डबल इंजन की सरकार वाराणसी में करीब 858 लोगों को गृह प्रवेश का मौका जल्दी ही देने जा रही है.

वाराणसी विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष ईशा दुहन ने बताया कि हरहुआ के दासेपुर में 1.45 हेक्टेयर में बन रहे 608 फ्लैट पूरी तरह जून में बन कर तैयार हो जाएंगे. और कुरहुआ में .95 हेक्टेयर में बन रहे 250 फ्लैट का निर्माण जुलाई में पूरा हो जाएगा. लाभार्थियों को अपना घर चार किस्तों में महज 2 लाख में मिल रहा है. जबकि प्रत्येक आवास की कीमत 4.50 लाख रुपए है. प्रधानमंत्री आवास योजना में केंद्र सरकार 1.5 लाख और राज्य सरकार की ओर से 1 लाख की सब्सिडी दी जा रही है.

आजमगढ़ और रामपुर में BJP की जीत से खुश हुईं मुलायम सिंह यादव की बहू, कही ये बड़ी बात

ईशा दुहन ने बताया कि लाभार्थी 1 बीएचके के फ्लैट में जल्दी ही गृह प्रवेश कर पाएंगे. 40 स्क्वायर मीटर में बने इस फ्लैट में 1 बेडरूम, ड्राइंग रूम, किचन और बालकनी है. इसके अलावा पार्क, पार्किंग और समुचित हरियाली रहेगी. योजना के आवंटन में दिव्यांग, विधवा, एकल महिला, वरिष्ठ नागरिक आदि के अलावा अन्य आरक्षण नियमानुसार दिया गया है. उन्होंने बताया कि पीएमएवाई योजना कमजोर वर्ग के लिए है इसमें करीब 2000 आवेदन आए थे. आवास की संख्या के अनुसार लाभार्थियों का चयन लॉटरी सिस्टम से किया गया है. बाकी आवेदनों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है.

Tags: Bjp government, CM Yogi, Multi-storeyed flats, PM Awas Yojana, PM Modi, UP news, Varanasi news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर