युवक ने बनाई 10 हाथों वाली PM मोदी की पेंटिंग, जानें तस्वीर के पीछे की असली सच्चाई
Varanasi News in Hindi

युवक ने बनाई 10 हाथों वाली PM मोदी की पेंटिंग, जानें तस्वीर के पीछे की असली सच्चाई
इस पेंटिंग को बनाने वाले वाले चित्रकार अरविंद हैं, जो वाराणसी के अस्सी इलाके में रहते हैं.

वाराणसी के अस्सी इलाके के रहने वाले चित्रकार अरविंद ने पीएम मोदी (PM Modi) की इस पेंंटिंग को बनाया है. अरविंद ने इस तस्वीर को बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया था.

  • Share this:
वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में इन दिनों उनकी एक पेंटिंग चर्चा में है. फेसबुक से लेकर अन्य सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पीएम मोदी की पेंटिंग (Paintings) को खूब पसंद किया जा रहा है. इस पेंटिंग में पीएम मोदी दस हाथों वाले नजर आ रहे हैं, जिन्हें भारत के नक्शे पर उकेरा गया है. साथ ही उनके दशों हाथों में वो दस योजनाएं (Ten plans) हैं, जिन्हें भारत की जनता ने काफी पसंद किया है. खास बात ये है कि इस पेंटिंग में पीएम मोदी के गोद में राम मंदिर वो नक्शा भी है जैसा कि मंदिर निर्माण होना है.

जानकारी के मुताबिक, ये पेंटिंग स्वतंत्रा दिवस के दिन से ही वाट्सअप ग्रुप और फेसबुक पर नजर आ रही है. हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक है कि आखिर ये पेन्टिंग किसने बनाई है. इस पेंटिंग में पीएम मोदी के दस हाथ हैं. उन हाथों के हर हथेलियों में पीएम मोदी द्वारा जारी किए गए जनकल्याणकारी योजनाओ को दर्शाया गया है. जैसे डिजिटल इंडिया, अशीर्वाद योजना, उज्ज्वला योजना, स्मार्ट सिटी मिशन, स्वच्छता अभियान और बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ जैसे योजनाएं शामिल हैं.

पीए मोदी एक हाथ में झाड़ू भी लिए हुए हैं.




एक हाथ में राफेल को भी दर्शाया गया है
इस तस्वीर में सबसे अहम जिस बिंदु दर्शाया गया है वो देश की सुरक्षा के लिए फ्रांस से लाया गया राफेल है. साथ ही 500 साल पुराने सपने को साकार करता हुआ राम मंदिर है जिसे पीएम मोदी के हाथों में दिखाया गया. वहीं, कोरोना को स्वच्छता के माध्यम से खत्म करते दिखाते हुए पीएम मोदी को मास्क पहने हुए भी दिखाया गया है.

पेंटिंग को बनाते चित्रकार अरविंद


इस पेंटिंग को बनाने वाले वाले चित्रकार अरविंद हैं, जो वाराणसी के अस्सी इलाके में रहते हैं. अरविंद ने इस तस्वीर को बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया था. इसके बाद वो वायरल हो गई. अरविंद ने न्यूज 18 से बात करते हुए बताया कि जिस तरह से पीएम मोदी ने 2014 से लेकर अब तक देश में बड़े फैसले लिए हैं वो इतिहास में दर्ज हो गए हैं. राम मंदिर से लेकर राफेल तक और जनता के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं ने उन्हें प्रभावित की. इसके बाद उन्होंने चार दिन की मेहनत में कैनवस पर इस पेंटिंग को उकेरा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज