Home /News /uttar-pradesh /

वाराणसी: क्रिसमस की रात सेंटा कैप पहन युवाओं ने जरुरतमंदों को गिफ्ट में दिए कंबल...

वाराणसी: क्रिसमस की रात सेंटा कैप पहन युवाओं ने जरुरतमंदों को गिफ्ट में दिए कंबल...

वाराणसी में युवाओं ने क्रिसमस की रात गरीबों में बांटे कंबल

वाराणसी में युवाओं ने क्रिसमस की रात गरीबों में बांटे कंबल

कड़ाके की ठंड में सेंटा क्लॉज (Santa clause) की कैप लगाकर वाराणसी (Varanasi) के दशाश्वमेघ घाट (Dashashwamedh Ghat) पे पहुंच गई युवाओं की टोली और हाड़ कंपाती इस ठंड में घाट किनारे रहने वाले असहाय लोगों को कंबल (blanket) गिफ्ट किया. ठंड में कंबल की गर्माहट और युवाओं की गर्मजोशी ने इन जरुरतमंदों को खुश कर दिया

अधिक पढ़ें ...
    वाराणसी. क्रिसमस (Christmas) की रात मंगलवार को जैसे ही घड़ी की सूई 12 पर पहुंची वैसे ही काशी नगरी में क्रिसमस सेलिब्रेशन (Christmas celebrations) शुरू हो गया. लोग अमन के दूत यीशु (Jesus) के आगमन की खुशी में डूब गए. गिरजाघरों (church) में घंटे बजने लगे, चारों ओर क्रिसमस सेलिब्रेशन की धूम होने लगी हर ओर उल्लास छा गया. लेकिन कड़ाके की ठंड के मद्देनजर काशी के युवाओं ने कुछ ऐसा किया जिसने दशाश्वमेघ घाट (Dashashwamedh Ghat) पर ठंड से ठिठुरते लोगों में ख़ुशी की गर्माहट भर दी.

    प्रभु यीशु का पैगाम
    वाराणसी में क्रिसमस के मौके पर कुछ युवाओं ने क्रिसमस सेलिब्रेशन का अनोखा तरीका अपनाया यीशु के जन्म होने के बाद रात तकरीबन 2:30 बजे कुछ युवा कड़ाके की ठंड में सेंटा क्लॉज की कैप लगाकर वाराणसी के दशाश्वमेघ घाट पे पहुंच गए और हाड़ कंपाती इस ठंड में घाट किनारे रहने वाले असहाय लोगों को कंबल गिफ्ट किया. ठंड में कंबल की गर्माहट और युवाओं की गर्मजोशी ने इन जरुरतमंदों को खुश कर दिया और इन्होने इन युवाओं को खूब आशीर्वाद दिया.

    Varanasi, Christmas celebrations, Kashi city, Jesus,
    सेंटा कैप लगा कर युवाओं ने आधी रात में गरीबों को गिफ्ट किए कंबल


    हालांकि प्रदेश भर में पिछले कुछ दिनों से CAA, NRC को लेकर विरोध-प्रदर्शन व बवाल के चलते हालात भले ही तनावपूर्ण रहे हों लेकिन क्रिसमस सेलिब्रेशन पर काशी नगरी में कोई विशेष असर पड़ता नहीं दिखा. बता दें कि पूरे प्रदेश समेत इस समय वाराणसी में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है जिसको देखते हुए इन युवाओं ने घाट किनारे रहने को मजबूर लोगों को गिफ्ट में कंबल दिया. इन युवाओं ने news 18 से बातचीत में कहा कि '25 दिसम्बर के दिन गरीबों को गिफ्ट में कंबल वितरित करने का उद्देश्य ये है कि समाज में अगर किसी को तोहफा ही देना है तो उसे दें जिसको उसकी सबसे ज्यादा जरूरत है. शायद यही प्रभु यीशू भी कहा करते थे शायद यही प्रभु यीशु का पैगाम है.' 25 दिसम्बर के दिन कंबल वितरण कर वाराणसी के युवाओं ने समाज को एक छोटा सा संदेश देना चाहा है अब देखना ये होगा कि इनका संदेश लोगों के मन को कितना छू पाता है.  (रिपोर्ट -अनुज सिंह )

    ये भी पढ़ें- बीजेपी का मिशन 2022: CAA के बारे में लोगों को जागरूक करेगी पार्टी, कार्यशाला में कार्यकर्ताओं को पढ़ाया पाठ

    ये भी पढ़ें-फिरोजाबाद CAA हिंसा: ड्रोन कैमरे से छतों पर पत्थर रखने वाले 57 मकान चिन्हित, भेजा गया नोटिस

    आपके शहर से (वाराणसी)

    वाराणसी
    वाराणसी

    Tags: Christmas, Merry Christmas, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर