बच्चा चोर गैंग समझकर स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला, 10 घायल

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि खेसहन गांव में अभी भी पुलिस बल तैनात है और अधिकारी लगातार निगरानी कर रहे हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 29, 2019, 1:48 PM IST
बच्चा चोर गैंग समझकर स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला, 10 घायल
ए‍क ही दिन में तीन पुलिसकर्मियों ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 29, 2019, 1:48 PM IST
फतेहपुर जिले में गाजीपुर थाना क्षेत्र के खेसहन गांव में ग्रामीणों और बच्चों का इलाज करने गयी स्वास्थ्य विभाग की टीम पर, बच्चा चोर गैंग होने की अफवाह फैला कर उपद्रवियों ने हमला कर दिया. हमले में दो पुलिसकर्मियों सहित कम से कम दस लोग घायल हो गए हैं. पुलिस अधीक्षक फतेहपुर रमेश ने गुरुवार को न्यूज़ एजेंसी भाषा से फोन पर हुई बातचीत में बताया कि खेसहन गांव में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल वैन टीम ग्रामीणों और बच्चों का इलाज करने गयी थी. कुछ लोगों ने बच्चा चोर गैंग की अफवाह फैला कर स्वास्थ्य टीम को घेर लिया.

ये भी पढ़ें: आजम खान पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, अब डकैती की FIR

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सूचना पर पहुंची पुलिस के समझाने के बावजूद उपद्रवियों ने पथराव कर दिया, जिससे उप-निरीक्षक सुनील यादव और हेड कांस्टेबल सरनाम सिंह सहित दस लोग घायल हो गये. उन्होंने बताया कि उपद्रव की सूचना मिलने पर वे खुद अपर पुलिस अधीक्षक और पुलिस बल को लेकर खेसहन गांव पहुंचे थे. इस संबंध में तीन अलग-अलग मुकदमे गंभीर धाराओं में दर्ज किए गए हैं और अब तक पन्द्रह उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है. अन्य उपद्रवियों को चिन्हित कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

हसवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय गौतम ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों का दल बुधवार को सुबह नौ बजे खेसहन गांव पहुंच गया था. पहले दल के पास चार-पांच लोग आए और स्वास्थ्य कर्मियों से पूछताछ करने लगे. उनमें से एक ने कहा कि यह बच्चा चोर गैंग है. इसके बाद गांव में अफवाह फैली और करीब डेढ़ सौ लोगों ने स्वास्थ्य कर्मियों की एंबुलेंस वैन को घेर लिया.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि खेसहन गांव में अभी भी पुलिस बल तैनात है और अधिकारी लगातार निगरानी कर रहे हैं. इस संबंध में 15 नामजद उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अज्ञात उपद्रवियों की पहचान कर धर-पकड़ की जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 1:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...