Janmashtami 2019: वृन्दावन के बांकेबिहारी मंदिर में 23 अगस्त को मनाई जाएगी जन्माष्टमी
Mathura News in Hindi

Janmashtami 2019: वृन्दावन के बांकेबिहारी मंदिर में 23 अगस्त को मनाई जाएगी जन्माष्टमी
वृन्दावन के बांकेबिहारी मंदिर में 23 अगस्त को मनाई जाएगी जन्माष्टमी

मंदिर के सेवायत पुजारी अशोक गोस्वामी ने बताया कि वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में 23 अगस्त की रात 12 बजे गर्भगृह में ठाकुर जी का महाभिषेक किया जाएगा.

  • Share this:
वृन्दावन के विश्वविख्यात ठाकुर बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple) में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami 2019) का पर्व शुक्रवार 23 अगस्त को मनाया जाएगा जिसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. इस दिन मध्य रात्रि में कान्हा का जन्म होने के बाद रात एक बज कर 55 मिनट पर मंगला आरती होती है. मंगला आरती (Mangala Aarti) साल में केवल एक बार, जन्माष्टमी पर ही होती है.

मंदिर के सेवायत पुजारी अशोक गोस्वामी ने बताया कि वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में 23 अगस्त की रात 12 बजे गर्भगृह में ठाकुर जी का महाभिषेक किया जाएगा. रात एक बज कर 55 मिनट पर मंगला आरती की जाएगी. इसके लिए मंदिर प्रबंधन ने रूपरेखा तैयार कर ली है.

गोस्वामी ने बताया कि आरती के बाद रात दो बजे से सुबह साढ़े पांच बजे तक बांकेबिहारी के दर्शन किए जा सकेंगे. फिर सुबह सात बज कर 45 मिनट से दोपहर 12 बजे तक नन्दोत्सव मनाया जाएगा.



नन्दोत्सव के अवसर पर मंदिर के कपाट खुलने और कान्हा के जन्म की खुशी में खिलौने, बर्तन, वस्त्र, रुपये, मिठाई, फल, मेवा लुटाए जाएंगे. दधिकांधा में केसर दही श्रद्धालुओं को दिया जाएगा.
ये भी पढ़ें- इस यूनिवर्सिटी में छात्र दीवारों पर लिखते हैं मन की बात, बोले यह हमारा पुराना चलन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading