Home /News /uttar-pradesh /

UP News: वसीम रिजवी आज इस्लाम छोड़ बनेंगे हिंदू, डासना मंदिर में यति नरसिंहानंद ग्रहण कराएंगे हिंदू धर्म

UP News: वसीम रिजवी आज इस्लाम छोड़ बनेंगे हिंदू, डासना मंदिर में यति नरसिंहानंद ग्रहण कराएंगे हिंदू धर्म

Lucknow: वसीम रिजवी अक्सर अपने बयानों और हरकतों से विवादों में रहते हैं. (फाइल फोटो)

Lucknow: वसीम रिजवी अक्सर अपने बयानों और हरकतों से विवादों में रहते हैं. (फाइल फोटो)

वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) अक्सर ही अपनी बातों और हरकतों से विवादों में रहते हैं. कुछ दिनों पहले रिजवी ने अपनी वसीयत लिखी थी, जिसमें उन्होंने इच्छा जताई थी कि उनके मरने के बाद उन्हें दफनाया नहीं जाए, बल्कि हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाए. उन्होंने यह भी इच्छा जताई थी कि यति नरसिम्हानंद उनकी चिता को अग्नि दें.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. अकसर अपने विवादास्पद बयानों से सुर्खियां बटोरने वाले शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) आज इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने जा रहे हैं. खबर है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि उन्हें सनातन धर्म धर्म ग्रहण कराएंगे.

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वसीम रिजवी को आज सुबह साढ़े 10 बजे गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में यति नरसिंहानंद हिंदू धर्म ग्रहण करवाएंगे. इस दौरान वहां कई अनुष्ठानों की भी खबर है.

    बता दें कि वसीम रिजवी अक्सर ही अपनी बातों और हरकतों से विवादों में रहते हैं. कुछ दिनों पहले रिजवी ने अपनी वसीयत लिखी थी, जिसमें उन्होंने इच्छा जताई थी कि उनके मरने के बाद उन्हें दफनाया नहीं जाए, बल्कि हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाए. उन्होंने यह भी इच्छा जताई थी कि यति नरसिम्हानंद उनकी चिता को अग्नि दें.

    ये भी पढ़ें- सगाई समारोह में थूक लगाकर रोटी बना रहा था शख्स, वीडियो हुआ वायरल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    वसीम रिजवी ने तब एक वीडियो जारी कर कहा था कि उनकी हत्या करने और गर्दन काटने की साजिश रची जा रही है. इस वीडियो संदेश में उन्होंने कहा था, ‘मेरा गुनाह सिर्फ इतना है कि मैंने कुरान की 26 आयतों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. मुसलमान मुझे मारना चाहते हैं और ऐलान किया है कि मुझे किसी कब्रिस्तान में जगह नहीं देंगे. इसलिए मरने के बाद मेरा अंतिम संस्कार कर दिया जाए.’

    ये भी पढ़ें- जयमाल के दौरान स्टेज पर चढ़कर सनकी प्रेमी ने दुल्‍हन की मांग में भर दिया सिंदूर, देखिए Live Video

    गौरतलब है कि वसीम रिजवी ने कुरान के कथित रूप से विवादित आयतों को हटाने के लिए कुछ महीनों पहले सुप्रीम कोर्ट को रिट याचिका दाखिल की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था और उन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था.

    Tags: Ghaziabad News, Hindutva, Wasim Rizvi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर