बसपा ने कहा-मायावती बना सकती हैं मजबूत और समतामूलक भारत!

बसपा मायावती को पीएम पद के लिए बता रही है योग्य, सोमवार को दिल्ली दौरे पर लगी सबकी नजर

News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 8:10 PM IST
बसपा ने कहा-मायावती बना सकती हैं मजबूत और समतामूलक भारत!
बीएसपी सुप्रीमो मायावती (फ़ाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 8:10 PM IST
सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग खत्म हो गई है. ऐसे में पक्ष और विपक्ष दोनों ने सरकार बनाने के लिए अपनी-अपनी गोटिंया फिट करनी शुरू कर दी है. बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया ने कहा है कि मायावती देश के लिए सबसे अच्छी प्रधानमंत्री साबित होंगी. इसलिए बीजेपी विरोधी सभी दल उन्हें पीएम बनवाने के लिए एक राय बनाएं. मजबूत और समतामूलक भारत बनाने के लिए मायावती को पीएम बनाना चाहिए.

एग्जिट पोल के नतीजों के बीच भदौरिया ने न्यूज18 हिंदी से कहा कि डॉ. बीआर आंबेडकर, ज्योतिबा फुले और कांशीराम के अधूरे सपनों को मायावती के नेतृत्व में ही पूरा किया जा सकता है. यही भावना देश के करोड़ों लोगों की और मेरी भी है. उन्होंने कहा कि मायावती चार बार यूपी जैसे बड़े सूबे की सीएम रही हैं. उन्होंने सभी समाजों को साथ लेकर यूपी को नई तरक्की दी है. चार-चार बार इतना बड़ा राज्य चलाने का अनुभव है. ऐसे में उन्हें मौका मिलना चाहिए. इस देश में अब तक कोई दलित पीएम नहीं बना है. ऐसे में उनके नाम पर सहमति बनाना ऐतिहासिक होगा. (ये भी पढ़ें: क्या इरोम शर्मिला, शिवखेड़ा और प्रकाश झा के लिए नहीं बनी है राजनीति?)



 next Prime Minister of india, BSP, sudhindra bhadoria, mayawati, lok sabha election 2019, Exit Poll Results Uttar Pradesh Exit Poll Result, bahujan samaj party, bjp, congress, rahul gandhi, mayawati delhi visit, कौन होगा देश का अगला प्रधानमंत्री, बसपा, सुधींद्र भदोरिया, मायावती, लोक सभा चुनाव 2019, एग्जिट पोल, उत्तर प्रदेश एग्जिट पोल रिजल्ट, बहुजन समाज पार्टी, बीजेपी, नरेंद्र मोदी, कांग्रेस, राहुल गांधी,          सोनिया गांधी के साथ मायावती (file photo)

मायावती खुद भी पीएम पद के लिए दावेदारी पेश कर चुकी हैं. एक बयान में मायावती ने कहा था, ''जहां तक विकास की बात है बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश का चेहरा बदल दिया. लखनऊ का भी सौन्दर्यीकरण हुआ है. इसके आधार पर कहा जा सकता है कि लोगों के कल्याण और देश की विकास को देखते हुए बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रधानमंत्री बनने के लिए फिट है."

उधर, इसी कड़ी में बसपा प्रमुख सोमवार को दिल्ली आएंगी. उनके दिल्ली दौरे के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. अटकलें ये हैं कि वो बड़े कांग्रेसी नेताओं से मुलाक़ात कर सकती हैं. 23 मई को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बैठक बुला रखी है. ऐसे में मायावती के स्टैंड पर सबकी नजरें लगी हुई हैं. विपक्ष में मायावती के अलावा ममता बनर्जी भी पीएम बनना चाहती हैं. चंद्रबाबू नायडू विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. बीजेपी को बहुमत न आने की सूरत में कांग्रेस का एक धड़ा राहुल गांधी को पीएम बनावाने के लिए जोर लगा रहा है.

ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव 2019: वोटर लिस्ट में 76 बार जवाहरलाल नेहरू नाम, 211 बार नरेंद्र मोदी!
Loading...

बंगाल में किसका बेड़ा पार लगाएगी ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति?

कम-ज्यादा वोटिंग का गणित क्या सच में बदल देता है चुनावी परिणाम!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...