'मंदिर बनाने के लिए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से लेनी होगी इजाजत'

सलमा अंसारी ने कहा था कि मदरसे में मंदिर और मस्जिद साथ-साथ बनेंगे. वो मदरसे में शिवजी और हनुमानजी का मंदिर बनवाना चाहती हैं.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 11:06 AM IST
'मंदिर बनाने के लिए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से लेनी होगी इजाजत'
फाइल फोटो- एएमयू का कहना है कि उन्होंने मदरसे को लीज पर ज़मीन दी हुई है.
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 11:06 AM IST
मंदिर बनाने की घोषणा का विवाद गहराता जा रहा है. पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी ने मदरसे में मंदिर बनवाने की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि मदरसे में मंदिर और मस्जिद साथ-साथ बनेंगे. वो मदरसे में शिवजी और हनुमानजी का मंदिर बनवाना चाहती हैं. उनकी इस घोषणा के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) प्रशासन अलर्ट हो गया है. प्रशासन का कहना है कि मदरसे में मंदिर बनवाने से पहले उन्हें एएमयू से अनुमति लेनी होगी.

गौरतलब रहे कि हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी अलीगढ़ में चाचा नेहरू के नाम से एक मदरसे का संचालन करती हैं. मदरसे में सैकड़ों बच्चे पढ़ते हैं. कुछ दिन पहले उन्होंने मदरसे में मंदिर और मस्जिद का निर्माण कराने की बात कही थी. जिसे लेकर खासा हो-हल्ला हुआ था.

लेकिन अब इस हो-हल्ले के बीच में एएमयू प्रशासन आ गया है. एएमयू के सीनियर पीआरओ उमर पीरज़ादा ने बताया, “सलमा अंसारी के मदरसे चाचा नेहरू को लीज पर ज़मीन एएमयू ने दी है. इसलिए उन्हें मदरसे में किसी भी तरह का निर्माण कार्य कराने के लिए पहले एएमयू प्रशासन से अनुमति लेनी होगी. सलमा अंसारी ने मदरसे में मंदिर-मस्जिद के निर्माण की घोषणा तो कर दी है, लेकिन अनुमति लेने के लिए कोई आवेदन अभी तक एएमयू को नहीं भेजा है.”

फाइल फोटो- पूर्व उपराष्ट्रपति हमिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी अलीगढ़ में एक मदरसा संचालित करती हैं.


वहीं इस बारे में जब सलमा अंसारी से इस बारे में बात करनी चाही तो पहले तो फोन किसी और ने उठाकर थोड़ी देर में बात करने को कहा. लेकिन बात नहीं कराई गई. वहीं जब व्हाट्सअप पर मैसेज किया गया तो उन्होंने उसका भी कोई जवाब नहीं दिया.

ये भी पढ़ें- देश के पहले मुस्लिम एयर फोर्स चीफ जिन्होंने 1971 में पाक को सिखाया सबक

जन्मदिवस विशेष: आर्मी के इस मुसलमान अफसर से डरती थी पाकिस्तानी सेना, रखा था 50 हजार का इनाम 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 11:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...