Home /News /uttar-pradesh /

women carrying her ill daughter on thela reaches jaunpur district hospital video gets viral

जौनपुर : बीमार बेटी को ठेले पर लेकर अस्पताल पहुंची मां, डॉक्टर बनाते रहे रेफर के कागज, बच्ची ने तोड़ दिया दम

बच्ची की मौत के बाद बदहवास मां-बाप उसका शव उसी ठेले पर लादकर गए विलाप करते हुए अपने घर को चले गए. (Video Grab)

बच्ची की मौत के बाद बदहवास मां-बाप उसका शव उसी ठेले पर लादकर गए विलाप करते हुए अपने घर को चले गए. (Video Grab)

जौनपुर जिला अस्पताल में बाल रोग विशेषज्ञ ने उस मासूम को देखने के बाद प्राथमिक उपचार दिया और फिर बेहतर उपचार के लिए वाराणसी रेफर कर दिया. हालांकि इस बीच बच्ची ने दम तोड़ दिया. अपनी मासूम बच्ची की मौत के बाद मां-बाप ने खुद को संभाला और फिर उसी ठेले पर शव लादकर अपने घर को चले गए.

अधिक पढ़ें ...

जौनपुर. उत्तर प्रदेश के जौनपुर सदर में स्थित जिला अस्पताल में बुधवार को बेहद विचलित कर देने वाली तस्वीर देखने को मिली. इस तस्वीर को जिसने देखा उसका दिल पसीज गया. यहां मजबूर मां अपनी मासूम बच्ची को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए आनन- फानन में ठेले पर लादकर जिला अस्पताल पहुंची. यहां बाल रोग विशेषज्ञ ने उस मासूम को देखने के बाद प्राथमिक उपचार किया और फिर बेहतर उपचार के लिए वाराणसी रेफर कर दिया. हालांकि डॉक्टर जितनी देर में रेफर के कागजात बनाते तब तक बच्ची ने दम तोड़ दिया.

अपनी मासूम बच्ची को यूं मरता देख उसके मां-बाप करुण विलाप करने लगे. थोड़ी देर उन्होंने खुद को संभाला और फिर उसी ठेले पर शव लादकर अपने घर को चले गए. इस घटना की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसके बाद सीएमओ ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि अस्पताल के जो भी अधिकारी दोषी पाए जाएंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वायरल वीडियो जिले के लाइन बाजार थाना क्षेत्र के मातापुर का बताया जा रहा है. यहां रहने वाली महिला रेखा देवी की सात महीने की बेटी नीतू को सांस की परेशानी थी. मंगलवार 17 मई को बच्ची की हालत काफी बिगड़ गई, जिसके बाद रेखा अपने पति सुरेश कुमार पटेल के ठेले पर अपनी बच्ची के साथ अस्पताल पहुंची.

ये भी पढ़ें- यूपी में अब किसी नए मदरसों को नहीं मिलेगा सरकारी अनुदान, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्ची की गंभीर स्थिति देखते हुए उसे प्राथमिक उपचार दिया. हालांकि इस दौरान बच्ची की हालात गंभीर होती गई, जिसे देखते हुए डॉक्टरों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया. वे बच्ची को रेफर के लिए कागज बना ही रहे थे कि उस मासूम ने दम तोड़ दिया. बच्ची की मौत के बाद बदहवास मां-बाप उसका शव उसी ठेले पर लादकर गए विलाप करते हुए अपने घर को चले गए.

ये भी पढ़ें- शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की हिन्दू महासभा ने मांगी इजाजत, 1 जुलाई को सुनवाई करेगा कोर्ट

एक तरफ प्रदेश सरकार द्वारा स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने के लिए जोर-शोर से मुहिम चलायी जा रही है, जिसके लिए पूरे प्रदेश भर के स्वास्थ्य विभाग व अस्पतालों में स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक द्वारा साधारण व्यक्ति के रूप में औचक निरीक्षण भी किया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ जौनपुर के जिला अस्पताल से जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसे देखने के बाद लोग चिकित्सा विभाग पर सवाल उठा रहे हैं. वहीं अस्पताल की सीएमओ डॉक्टर लक्ष्मी का कहना है मामले में जांच की जा रही है, जांच में जो दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Government Hospital, Jaunpur news, Viral video

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर