UP के एटा में महिला ने दिया 3 सिर वाली बच्ची को जन्म, हर कोई हैरान

जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्ची की जांच कर उसे अलीगढ़ ले जाने की सलाह दी है. डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे मामले कम ही देखने को मिलते हैं इसलिए बच्ची का सही इलाज अलीगढ़ में ही हो सकेगा.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 2:41 PM IST
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 2:41 PM IST
उत्तर प्रदेश के एटा में एक बच्ची का जन्म चर्चा का विषय बना हुआ है. बुधवार रात यहां एक गर्भवती महिला ने तीन सिर वाली बच्ची को जन्म दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के पिलुआ कस्बे में रहने वाली सुंती को प्रसव पीड़ा होने के बाद उसके पति उमेश ने प्राथमिक स्वास्‍थ्य केंद्र में भर्ती करवाया था. यहां उसने नॉर्मल डिलिवरी के जरिए बच्ची को जन्म दिया लेकिन बच्ची को देखकर सभी चौंक गए. बच्ची के सिर के साथ ही वैसी ही आकृति के दो हिस्से और जुड़े हुए थे.

पहले जिला अस्पताला फिर अलीगढ़ रैफर
बच्ची के इलाज की पीएचसी में कोई व्यवस्‍था नहीं थी इसलिए परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्ची की जांच कर उसे अलीगढ़ ले जाने की सलाह दी है. डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे मामले कम ही देखने को मिलते हैं इसलिए बच्ची का सही इलाज अलीगढ़ में ही हो सकेगा.

अलग करने होंगे 2 सिर

डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची के सिर का एमआरआई और सीटी स्कैन करने के बाद ही सही स्थिति का पता चल सकेगा. पूरी जांच करने के बाद ऑपरेशन के जरिए बच्ची के सिर से जुड़े दोनों हिस्सों को अलग करना होगा. फिलहाल नवजात बच्ची की स्थिति सामान्य बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें- दलित युवक से शादी करने वाली BJP विधायक की बेटी पहुंची हाईकोर्ट, लगाई सुरक्षा की गुहार
First published: July 11, 2019, 1:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...