दर्द से कहराती पहुंची प्रसूता, न मिला बेड न चिकित्सक, फर्श पर दिया बच्चे को जन्म

फर्रुखाबाद के लोहिया अस्पताल का मामला, प्रसूता ने अस्पताल के फर्श पर ही दिया बच्चे को जन्म, जिलाधिकारी ने ‌दिए जांच के आदेश.

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 3:34 PM IST
दर्द से कहराती पहुंची प्रसूता, न मिला बेड न चिकित्सक, फर्श पर दिया बच्चे को जन्म
रूनी गांव निवासी अंजो को रविवार को प्रसव पीड़ा के बाद परिजन लोहिया चिकित्साल लाए गए थे. इस दौरान इमरजेंसी वार्ड में मौजूद स्टाफ ने प्रसूता को बेड न होने की बात कह कर गैलेरी में टहलने को कहा. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 3:34 PM IST
उत्तर प्रदेश (UTTAR PRADESH) में सरकारी अस्पतालों (HOSPITAL) के हाल बेहाल हैं. यहां पर व्यवस्‍थाओं के नाम पर खानापूर्ति के सिवा कुछ नजर नहीं आता है. अब इन व्यवस्‍थाओं की पोल खोलता एक उदाहरण फर्रुखाबाद में देखने को मिला है. यहां के लोहिया अस्पताल में एक प्रसूता (PREGNANT WOMEN ) को ‌डिलीवरी के दौरान बेड तक उपलब्‍ध नहीं करवाया गया और उसने अस्पताल के फर्श पर ही बच्चे को जन्म दिया. वहीं इस संबंध में जब अस्पताल प्रशासन से पूछा गया तो वह पूरे मामले को टालते नजर आए और कहा कि प्रसूता ने भर्ती होने से पहले ही बच्चे को जन्म दे दिया था.

स्टाफ ने कहा था- नहीं है बेड
रूनी गांव निवासी अंजो को रविवार को प्रसव पीड़ा के बाद परिजन लोहिया चिकित्साल लाए गए थे. इस दौरान इमरजेंसी वार्ड में मौजूद स्टाफ ने प्रसूता को बेड न होने की बात कह कर गैलेरी में टहलने को कहा. इस दौरान अंजो के असहनीय दर्द हुआ और वह फर्श पर ही निढाल हो गई. वहीं उसने बच्चे को जन्म दे दिया. इसके बाद उसके पति सुजीत ने आरोप लगाया कि अस्पताल ने उन्हें बेड नहीं दिया जिसके चलते बच्चे का जन्म फर्श पर ही हो गया.

वायरल हुआ वी‌डियो तो जागा प्रशासन

इस पूरी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद जिलाधिकारी मोनिका रानी ने मामले की जांच के आदेश दिए. मोनिका ने सीएमओ और एसीएमओ की एक समिति भी बनाई जो तीन दिन में मामले की जांच कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेगी.

पल्ला झाड़ गया अस्पताल प्रशासन
मामले में जब अस्पताल प्रशासन से पूछा गया तो कहा गया कि प्रसूता को निजी वाहन से लाया गया था और भर्ती होने से पहले ही उसने बच्चे को जन्म दे दिया. ऐसे में बेड न होने की बात हुई ही नहीं.
Loading...

ये भी पढ़ें: योगी मंत्रिमंडल विस्तार में कल ये चेहरे ले सकते हैं शपथ, इनका हो सकता है प्रमोशन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फर्रुखाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 3:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...