लाइव टीवी

अमेजन डिलीवरी बॉय पर रेप के प्रयास का आरोप लगाने वाली महिला का यू-टर्न, बोली- बहन ने शिकायत की, वापस लेना चाहती हूं

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 10:44 AM IST
अमेजन डिलीवरी बॉय पर रेप के प्रयास का आरोप लगाने वाली महिला का यू-टर्न, बोली- बहन ने शिकायत की, वापस लेना चाहती हूं
डिलीवरी बॉय को गिरफ्तार नहीं किया गया है क्यों कि उसके खिलाफ कोई भी सबूत पुलिस के पास नहीं हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

नोएडा पुलिस (Police) ने महिला को मामले में अपना बयान देने और अन्य जरूरी कार्रवाई पूरी करने के लिए बुलाया तो पहले तो उसने कोई जवाब नहीं दिया. पुलिस ने दूसरी बार उससे संपर्क साधा तो वो इससे पल्ला झाड़ती दिखी. महिला ने पुलिस से कहा कि शिकायत मैंने दर्ज नहीं करवाई थी, मेरी बहन ने करवाई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 10:44 AM IST
  • Share this:
नोएडा. अमेजन (Amazon) डिलीवरी बॉय की ओर से हिप्नोटाइज (सम्मोहन) कर रेप (Rape) के प्रयास मामले में गुरुवार को नया मोड़ आ गया. पीड़ित महिला ने अब इस मामले में अपनी शिकायत वापस लेने की इच्छा जाहिर की है. दरअसल महिला को नोएडा पुलिस (Police) ने मामले में अपना बयान देने और अन्य जरूरी कार्रवाई पूरी करने के लिए बुलाया तो पहले तो उसने कोई जवाब नहीं दिया. पुलिस ने दूसरी बार उससे संपर्क साधा तो वो इससे पल्ला झाड़ती दिखी. महिला ने पुलिस से कहा कि शिकायत मैंने दर्ज नहीं करवाई थी, मेरी बहन ने करवाई थी. नोएडा के एसपी (Police SP) विनीत जायसवाल ने बताया कि महिला ने बाद में कहा कि वो केस को भी वापस लेना चाहती है.

डिलीवरी बॉय पहुंचा थाने
जायसवाल ने बताया कि इससे पहले पुलिस ने डिलीवरी बॉय से संपर्क किया तो वो थाने पहुंच गया और उसने अपना बयान दर्ज करवाया. पुलिस ने पूछताछ करने के बाद उसे गिरफ्तार नहीं किया क्योंकि उसके खिलाफ कोई भी सबूत नहीं हैं.

दो बार सामान लेने गया

आरोपी डिलीवरी बॉय ने बताया कि वो महिला के घर पर दो बार अमेजन से भिजवाए गए पैकेट वापस लेने के लिए गया था. इस दौरान महिला ने अमेजन कस्टमर केयर पर भी बात की थी. जायसवाल ने बताया कि उसके बयान विरोधाभासी नहीं थे और इसके चलते मामला गंभीर नहीं दिख रहा था. हालांकि मामला दर्ज हुआ है तो पूरी जांच की जाएगी.

क्या है पूरा मामला
तीन दिन पहले पीड़ित महिला ने दावा किया था कि उसने अमेजन से कुछ सामान खरीदा था. इनमें से पांच बॉक्स उसे वापस लौटाने थे. सोमवार सुबह 11.20 मिनट पर इसे लेने के लिए भूपेंद्र पाल नाम का अमेजन डिलीवरी बॉय महिला के फ्लैट पर पहुंचा था. इस दौरान उसने (डिलीवरी बॉय) चार ही बॉक्स वापस ले जाने की बात कही. इसको लेकर दोनों के बीच बहस भी हुई. बाद में पीड़िता ने कस्टमर केयर पर फोन किया तो वहां से सामान पिक अप के लिए नौ अक्टूबर की तारीख दे दी गई. इसके बाद भूपेंद्र वहां से चला गया. इसके कुछ ही मिनटों बाद भूपेंद्र वापस लौटा और उसने पांचों बॉक्स ले जाने की बात कही, लेकिन महिला ने इसके लिए मना कर दिया. फिर अचानक पीड़िता बेहोश होकर गिर गई. इसका कारण हिप्नोटाइज करना रहा. जब उसे होश आया तो उसका आरोप है कि आरोपी डिलीवरी बॉय उसके सामने अर्धनग्न हालत में खड़ा था जिसे देख कर वो डर गई. पीड़िता ने घबराहट में शोर मचाया और बाथरूम में रखे वाइपर से आरोपी को पीटना शुरू कर दिया. इसके बाद भूपेंद्र वहां से फरार हो गया. बाद में पीड़िता की बहन वहां पर पहुंची और पुलिस में जाकर शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने युवक के खिलाफ रेप और अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था.
Loading...

अमेजन ने कहा था करेंगे कार्रवाई
इस संबंध में अमेजन के प्रवक्ता ने कहा था कि सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है और ऐसे आरोप परेशान करने वाले हैं. हम अपने डिलीवरी सर्विस प्रोवाइडर पर तत्काल कार्रवाई कर रहे हैं, साथ ही पुलिस जांच में भी पूरा सहयोग दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः अमेजन डिलीवरी बॉय पर महिला को हिप्नोटाइज कर रेप की कोशिश का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 8:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...