• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • यमुना अथॉरिटी ने एक ही रजिस्ट्री पर सबसे ज्यादा जमीन बेचने का बनाया रिकॉर्ड, 96 करोड़ का मिला राजस्‍व

यमुना अथॉरिटी ने एक ही रजिस्ट्री पर सबसे ज्यादा जमीन बेचने का बनाया रिकॉर्ड, 96 करोड़ का मिला राजस्‍व

यूपी में जमीन की अब तक सबसे बड़ी रजिस्ट्री यमुना अथॉरिटी ने जेवर एयरपोर्ट के नाम की है.

यूपी में जमीन की अब तक सबसे बड़ी रजिस्ट्री यमुना अथॉरिटी ने जेवर एयरपोर्ट के नाम की है.

Noida News: उत्‍तर प्रदेश में इससे पहले न तो एक रजिस्ट्री पर इतनी जमीन (Land) बेची गई है और न ही एक रजिस्ट्री पर इतना रेवेन्यू (Revenue) कमाया गया.

  • Share this:
    नोएडा. जमीन बेचने और जमीन से आने वाले रेवेन्यू के मामले में गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) की अथॉरिटी यूपी में लगातार रिकॉर्ड बना रही है. नोएडा अथॉरिटी जहां सबसे ज्यादा रेवेन्यू का रिकॉर्ड बना चुकी है तो अब यमुना अथॉरिटी (Yamuna Authority) ने एक ही रजिस्ट्री पर सबसे ज्यादा जमीन बेचने का रिकॉर्ड बनाया है. कुछ दिन पहले ही यह जमीन कंपनी के नाम की गई है. इससे पहले नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने जमीन का एक बड़ा टुकड़ा बेचकर करोड़ों का राजस्‍व कमाया था. दोनों ही मामले यूपी में रिकॉर्ड हैं. इससे पहले प्रदेश में न तो एक रजिस्ट्री पर इतनी जमीन बेची गई और न ही एक रजिस्ट्री पर इतना राजस्‍व की प्राप्ति हुई.

    यमुना एक्सप्रेस-वे से सटकर जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तैयारी चल रही है. पहले फेज के लिए किसानों से 1334 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण हो चुका है. कुछ दिन पहले इसी जमीन को एयरपोर्ट का निर्माण करने वाली कंपनी के नाम किया गया है.

    ऐसा दावा किया जा रहा है कि इससे पहले एक रजिस्ट्री पर इतनी जमीन नहीं बेची गई है. इसके साथ यमुना अथॉरिटी को 96 करोड़ रुपये का रेवेन्यू भी मिला है, क्योंकि यह कमर्शियल डील नहीं थी, इसलिए इस रजिस्ट्री पर सिर्फ 96 करोड़ का रेवेन्यू मिला है.

    Good News: 15 अगस्त से आम जनता के लिए खुलेगा सेक्टर-71 का अंडरपास, चौक होगा सिग्‍नल फ्री

    एक रजिस्ट्री पर 365 करोड़ कमा चुकी है नोएडा अथॉरिटी
    जानकारों की मानें तो इससे पहले नोएडा अथॉरिटी एक रजिस्ट्री पर सबसे ज्यादा रेवेन्यू कमाने का रिकॉर्ड बना चुकी है. कुछ साल पहले नोएडा अथॉरिटी ने वेव ग्रुप के नाम जमीन की एक कमिर्शयल रजिस्ट्री की थी. नोएडा अथॉरिटी को इस रजिस्ट्री से 365 करोड़ रुपये का रेवेन्यू मिला था. यह भी एक रिकॉर्ड है. अभी तक यूपी में ऐसी कोई एक रजिस्ट्री नहीं हुई है, जिस पर 365 करोड़ रुपये या उससे ज्यादा का रेवेन्यू मिला हो.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज