Home /News /uttar-pradesh /

yogi adityanath to take oath on 25th march as up chief minister pm modi and amit shah will also be present in ceremony

योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को लेंगे सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी और अमित शाह समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री रहेंगे मौजूद


योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. (फाइल)

योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. (फाइल)

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व में भाजपा सरकार के लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए 25 मार्च को शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण (BJP Oath Ceremony) समारोह होगा. इस समारोह में योगी आदित्यनाथ के साथ अन्य मंत्री भी शपथ लेंगे. मंत्रिमंडल में महिलाओं और युवाओं को खास तवज्जो मिलेगी. शपथ ग्रहण समारोह दोपहर बाद आयोजित होगा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. पांच साल के सफल कार्यकाल के बाद यूपी की सत्ता में वापसी कर 37 साल पुराना मिथक तोड़ते हुए इतिहास रचने वाले योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व में भाजपा सरकार के लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए 25 मार्च को शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण (BJP Oath Ceremony) समारोह होगा. इस समारोह में योगी आदित्यनाथ के साथ अन्य मंत्री भी शपथ लेंगे. मंत्रिमंडल में महिलाओं और युवाओं को खास तवज्जो मिलेगी. शपथ ग्रहण समारोह दोपहर बाद आयोजित होगा.

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केंद्र सरकार के कई मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- प्रयागराज- होली के मौके पर शराब के नशे में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 2 लोगों की मौत

इकाना स्टेडियम में प्रस्तावित शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. मंत्रिमंडल के स्वरूप को लेकर योगी की पार्टी नेतृत्व के साथ मन्त्रणा हो चुकी है. यूपी में सरकार गठन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को क्रमशः पर्यवेक्षक व सह पर्यवेक्षक बनाया गया. शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची को मुख्यमंत्री के गोरखपुर से लखनऊ पहुंचने पर अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

योगी मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा. इसके साथ ही केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जाएगा. इन लाभार्थियों में महिलाओं की भी पर्याप्त भागीदारी होगी.

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, UP BJP, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर