बड़ी खबर: कोरोना को लेकर एक्शन में योगी सरकार, एक मरीज मिला तो 20 घर होंगे सील

यूपी में कोरोना से निपटने के लिए सीए योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा की है.

यूपी में कोरोना से निपटने के लिए सीए योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा की है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी सरकार ने कोरोना (Corona) से लड़ाई लड़ने के लिए बड़ा ऐलान किया है. सरकार का कहना है कि जहां भी कोरोना का एक मरीज मिला तो पड़ोस के 20 मकानों को सील कर दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 5, 2021, 12:10 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमितों (Corona Infected) का मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जहां कोरोना वैक्शीनेशन को बढ़ाया जा रहा है वहीं लोगों को सरकार कोरोना से बचने के लिए जागरूक करती है.वहीं यूपी की योगी सरकार ने कोरोना से बचने के लिए एक बड़ा तरीका खोज निकाला है. सरकार का कहना है कि जहां भी कोरोना के एक मरीज मिलेगा उसके आस-पड़ोस के 20 घरों को कंटोनमेंट जोने घोषित कर दिया जाएगा. इन बीस घरों को सील कर दिया जाएगा. जिससे कि कोरोना आसपास के इलाके में ना फैल सके.

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों को बढ़ती संख्या को देखते हुये सरकार ने कड़े नियम बनाए हैं. शहरी इलाकों में कोरोना मरीज मिलने पर तकरीबन 20 मकानों को सील कर दिया जाएगा और उसको कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया जाएगा. अगर एक से अधिक केस मिलते हैं, तो इस पर 60 मकानों का इलाका सील कर दिया जाएगा, जहां पर आवागमन पूरे तरीके से बंद कर दिया जाएगा. वहां के लोगों को 14 दिन तक ऐसी स्थिति में रहना पड़ेगा.

CM योगी का ममता बनर्जी पर 'प्रहार', कहा- दो मई के बाद TMC के गुंडों को सजा दिलवाएंगे

अपार्टमेंट्स के लिए ये होंगे नियम


हालांकि बिल्डिंग और अपार्टमेंट्स के लिए कुछ अलग नियम बताए हैं, जिसमें एक मरीज अगर किसी अपार्टमेंट में मिलता है तो उस पूरी मंजिल को बंद कर दिया जाएगा. एक से अधिक मरीज मिलने पर ग्रुप हाउसिंग का संबंधित ब्लॉक ही पूरा सील कर दिया जाएगा. 14 दिनों तक एक भी मरीज ना मिलने पर ही कंटेनमेंट जोन को समाप्त किया जा सकेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज