लाइव टीवी

योगी सरकार छपवा रही है ये विशेष किताब, मंत्री लेकर जायेंगे जनता के दरबार में
Lucknow News in Hindi

MANISH KUMAR | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 26, 2020, 2:14 PM IST
योगी सरकार छपवा रही है ये विशेष किताब, मंत्री लेकर जायेंगे जनता के दरबार में
योगी सरकार हर विधानसभा के लिए अलग बुकलेट झपवा रही है.

योगी सरकार (Yogi Government) के तीन साल पूरे होने जा रहे हैं. ऐसे में तीन सालों की सरकार (Government) की उपलब्धियां जनता को बताने के लिए योगी सरकार ने तैयारी तेज कर दी है.

  • Share this:
लखनऊ (Lucknow) : योगी सरकार (Yogi Government) के तीन साल अगले महीने पूरे हो रहे हैं. ऐसे में अब तक की उपलब्धियों को बताने के लिए योगी सरकार के सभी मंत्रियों (Ministers) को फील्ड में उतारने की तैयारी है. वे अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में जायेंगे और लोगों को एक स्पेशल किताब (Special Book) देंगे. इस किताब में योगी सरकार के तीन साल की उपलब्धियों का बखान होगा. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) 19 मार्च को इस किताब का विमोचन करेंगे. तीन साल पहले इसी तारीख को योगी आदित्यनाथ ने सीएम पद की शपथ ली थी.

उल्‍लेखनीय है कि योगी सरकार के तीन साल पूरे होने जा रहे हैं. ऐसे में तीन सालों की सरकार की उपलब्धियां जनता को बताने के लिए योगी सरकार ने तैयारी तेज कर दी है. जिस माध्यम से उपलब्धियां जनता तक पहुंचायी जायेंगी वो तराकी बेहद खास है. सूचना विभाग इसकी तैयारी में दिनों-रात जुटा हुआ है. जानकारी के मुताबिक, तीन साल की उपलब्धियां बताने के लिए सूचना विभाग बुकलेट छपवा रहा है. प्रदेश की सभी 403 विधानसभाओं में सरकार द्वार कराये गये कामों की जानकारी इस बुकलेट में होगी.

हर विधानसभा के लिए अलग बुकलेट
योगी सरकार हर विधानसभा की अलग बुकलेट छपवा रही है. यानी कुल 403 बुकलेट. इस बुकलेट में संबंधित विधानसभा में पिछले तीन सालों में कराये गये कामों का ब्यौरा दिया जायेगा. सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर की एक विधानसभा की डेमो बुकलेट दिखाई भी जा चुकी है. इसमें योगी आदित्यनाथ ने कुछ संशोधन भी बताया जिसे कराया जा रहा है.



मंत्रियों की लगी ड्यूटी


अब सवाल उठता है कि इन बुकलेट को जनता तक कैसे पहुंचाया जायेगा. इसके लिए सभी मंत्रियों की ड्यूटी लगाई जायेगी. प्लान के मुताबिक सभी मंत्री अपने अपने प्रभार वाले जिले में जायेंगे और संबंधित क्षेत्र के विधायक की मौजूदगी में जनता को बुकलेट भेंट करेंगे. बुकलेट में उन योजनाओं के बारे में जानकारी सबसे पहले दी जायेगी, जिसमें सबसे ज्यादा काम हुआ है.

योगी सरकार ने शहरी और ग्रामीण आवास सबसे ज्यादा बनाने का दावा किया है. लिहाजा आवास विभाग की योजनायें सबसे उपर रखी गयी हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग की योजनायें भी उपर रखी गयी हैं.

 

यह भी पढ़ें:

रामपुर: SP सांसद आजम खान पत्नी व बेटे संग भेजे गए जेल, ये है मामला
वाराणसी: जमीन के नीचे मिला 4000 साल पुराना शिल्पग्राम, अब पता चलेगा कितनी पुरानी है काशी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 2:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading