• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • योगी का अफसरों को आदेश- 9 बजे दफ्तर पहुंचो नहीं तो कटेगा वेतन

योगी का अफसरों को आदेश- 9 बजे दफ्तर पहुंचो नहीं तो कटेगा वेतन

सीएम के सख्त निर्देश हैं कि अधिकारी तत्काल प्रभाव से इस आदेश का पालन करें और जनसुनवाई के लिए ज्यादा समय निकाल कर लोगों की समस्याओं को हल करें

सीएम के सख्त निर्देश हैं कि अधिकारी तत्काल प्रभाव से इस आदेश का पालन करें और जनसुनवाई के लिए ज्यादा समय निकाल कर लोगों की समस्याओं को हल करें

समय पर दफ्तर पहुंच कर जनसुनवाई कर जल्द से जल्द लोगों की समस्याओं को सुलझाने को कहा गया है

  • Share this:
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब सूबे के अधिकारियों को कसना शुरू कर दिया है. सीएम के आदेशानुसार अब अधिकारियों को सुबह 9 बजे अपने कार्यालय पहुंचना होगा. ऐसा नहीं होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उनका वेतन भी कटा जा सकता है. सीएम के सख्त निर्देश हैं कि अधिकारी तत्काल प्रभाव से इस आदेश का पालन करें और जनसुनवाई के लिए ज्यादा समय निकाल कर लोगों की समस्याओं को हल करें. न्यूज 18 ने इस आदेश के आने के बाद अधिकारियों के हाल भी जाने. ऐसे में कुछ अधिकारी तो समय पर कार्यालय पहुंचे थे लेकिन कुछ अधिकारी 9 बजे तक दफ्तर नहीं पहुंच सके थे.

    डीएम साहब नहीं थे लेकिन एसडीएम कर रहे थे सुनवाई
    इस दौरान मथुरा के डीएम अपने कार्यालय में नहीं थे. वहीं एसडीएम उनके कार्यालय में सुब 9 बजे मौजूद थे और जनसुनवाई कर रहे थे. इस दौरान अपनी बेटी को न्याय दिलवाने एक रिटायर्ड इंस्पेक्टर वहां पर पहुंचे और बताया कि दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं लेकिन कहीं भी न्याय नहीं मिल रहा है. इसी बीच 9 बजकर 7 मिनट पर जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र वहां पहुंचे और पीड़ित की सुनवाई की. उन्होंने इस दौरान कहा कि मामले में कानून के मुताबिक जो भी कार्रवाई होगी वह की जाएगी.

    कर्मचारियों पर कसा जा रहा है शिकंजा
    मिश्र ने बताया कि कार्यवाही न करने वाले अधिकारियों और कार्यालय पर समय से नहीं पहुंचने वाले अधिकारियों पर शिकंजा कसा जा रहा है. साथ ही ऐसे अधिका‌रियों व कर्मचारियों का वेतन काटने के भी आदेश हैं. वहीं उन्होंने बताया कि थानाध्यक्षों पर भी सख्ती बरती जा रही है और घूसखोरी की शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि एक दिन पहले ही एक चौकी इंचार्ज और आरक्षी को घूसखोरी की शिकायत पर लाइन हाजिर और सस्पेंड किया गया है.

    अपराधियों पर लगाम
    मिश्र ने कहा कि वहीं अब अपराध मुक्त प्रदेश की बात को भी गंभीरता से लिया जा रहा है और मंगलवार को ही एक बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर किया है. अपराधियों पर लगातार नजर रखी जा रही है और उनके नेटवर्क को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें-नीमच जेलब्रेक : सिपाहियों ने खुले छोड़ दिए थे गेट और फिर...

    डायस पर बैठकर मंत्री ने किया तहसीलदार को निलंबित...

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज