लाइव टीवी

कानपुर: महिला से छेड़छाड़ करना पड़ा भारी, चप्‍पलों से हुई जमकर पिटाई

Amit Ganjoo | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 12, 2019, 4:26 PM IST
कानपुर: महिला से छेड़छाड़ करना पड़ा भारी, चप्‍पलों से हुई जमकर पिटाई
छेड़छाड़ की यह घटना कानपुर के विजय नगर चौराहे की है.

इस मामले में चौंकाने वाली बात यह है कि अर्मापुर थाना पुलिस ने इस मनचले पर कानूनी कार्रवाई करने की बजाय उसे रिहा कर दिया है.

  • Share this:
कानपुर (Kanpur) : नशे में धुत (Drunk) एक मनचले को महिला (Women) के साथ छेड़खानी (Molestation) करना भारी पड़ गया. इस मनचले की पहले महिला ने और फिर मौके पर मौजूद लोगों ने जूतों-चप्‍पलों से जमकर धुनाई (Beaten) की. यह मामला उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर शहर (Kanpur City) का है. स्‍थानीय लोगों ने इस मनचले को अर्मापुर पुलिस (Armapur Police Station) के हवाले कर दिया है. यहां चौंकाने वाली बात यह है कि अर्मापुर थाना पुलिस ने इस मनचले पर कानूनी कार्रवाई करने की बजाय उसे रिहा कर दिया.

दरअसल, कानपुर के बर्रा इलाके में रहने वाली महिला अर्मापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विजय नगर चौराहे पर टैंपो का इंतजार कर रही थी. इसी बीच, नशे मे धुत एक युवक ने इस महिला पर अश्‍लील फब्तियां कसना शुरू कर दी. पहले इस महिला ने आरोपी युवक को नजरअंजाद किया, जिससे उसके हिम्‍मत बढ़ गई और उसने छेड़खानी शुरू कर दी. आरोपी युवक की इस हरकत से महिला आग बबूला हो गई.

महिला की मदद को आगे आए लोग
उसने मौके पर मौजूद लोगों से मदद मांगी और आरोपी युवक की चप्‍पल से पिटाई शुरू कर दी. देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. भीड़ को जब पूरे प्रकरण के बारे में पता चला तो उन लोगों ने भी आरोपी की जमकर धुनाई शुरू कर दी. किसी ने आरोपी को लातों से मारा, तो किसी ने हाथ, तो किसी न घूंसो से. इसी बीच, मौके पर पहुंचे कुछ लोगों ने आरोपी को भीड़ के चंगुल से छुड़ाकर पुलिस के हवाले कर दिया.

आरोपी मनचले को पुलिस ने किया रिहा
इस मामले में हद तो तब हो गई जब पुलिस ने मनचले युवक को कुछ समय के बाद थाने से छोड़ दिया. पुलिस के इसी रुख का नतीजा है कि कानपुर में छेड़खानी की घटनाएं बेहद आम हो चुकी है. आए दिन सार्वजनिक जगहों पर महिलाओं के साथ छेङखानी की घटनाएं सामने आती है. चौराहों पर सीसीटीवी कैमरों और पुलिस की मौजूदगी के बावजूद मनचले युवक सरेराह महिलाओं और युवतियों के साथ छेड़खानी की वारदात अंजाम देने नजर आते हैं.

क्या बोले जिम्मेदार
Loading...

​जब हमने इस बाबत अर्मापुर थाने के उप निरीक्षक से बात की, तो उन्होने कहा कि महिला ने शिकायत नहीं मिलने के चलते आरोपी युवक को छोड़ दिया गया है. वहीं, जब हमने जिले के एसएसपी को घटना की जानकारी दी, तो उन्‍होंने थानाध्यक्ष को लताड़ लगाते हुए तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दिये. इस सबके बीच, सबसे बड़ी बात यह है कि पुलिस के पास न अब महिला का पता है और न ही उस नशेबाज युवक का. ऐसे में देखना होगा कि पुलिस पीडि़ता को इंसाफ कैसे दिलाती है.

यह भी पढ़ें:
बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी ज़मीन लेने के लिए तैयार, बनवाएंगे स्कूल और अस्पताल
NSUI के विलाल अहमद ने DM को सौंपा 1100 रुपए का चेक, बोले- राम मंदिर में हमारे नाम की भी लगें चार ईंटें
यहां Aadhaar नंबर का इस्तेमाल करते वक्त बरतें सावधानी, वरना देना होगा 10 हजार रुपये जुर्मानाकान


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...