अयोध्या: रेप का केस वापस नहीं लेने पर युवक की हत्या, तीन माह पहले पत्नी से हुआ था दुष्कर्म

अपने ही दूसरे घर पर फांसी में लटा मिला युवक.
अपने ही दूसरे घर पर फांसी में लटा मिला युवक.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फैजाबाद में एक युवक की इसलिए हत्या (Murder) कर दी गई कि उसने रेप (Rape) के मामले को वापस नहीं लिया था. मृतक की पत्नी (Wife) से दो माह पहले रेप हुआ था. जिसकी रंजिश में आरोपी के परिजनों ने युवक की हत्या(Murder) कर दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 4:17 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) जनपद में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां रेप (Rape) का मुकदमा वापस नहीं लेने पर एक व्यक्ति की हत्या (Murder) कर दी गई है. मृतक के परिवार ने पड़ोसी पर हत्या का आरोप लगाया है. आरोप है कि मृतक की पत्नी (Wife) के साथ तीन महीने पहले रेप हुआ था. रेप का एक वीडियो (Video Viral) भी आरोपी ने वायरल किया था, जिसके बाद से आरोपी जेल में बंद है.

अब मृतक के परिजनों ने आरोपी पर हत्या का आरोप लगाया है. कैंट पुलिस ने रेप के आरोपी के परिजनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. हालांकि पुलिस इसे संदिग्ध मान रही है. अयोध्या जनपद के थाना कैंट के मुमताज नगर गांव में युवक पुनीत का शव उसके दूसरे खाली घर में फंदे से लटका मिला. इसके बाद युवक के परिजनों ने पड़ोसी पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने मृतक युवक के भाई की तहरीर पर रेप के आरोपी के घर के 6 लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है.

हाथरस कांड: सपा का लखनऊ में विरोध प्रदर्शन, जगह-जगह लाठीचार्ज, हिरासत में सभी विधायक




क्या था मामला
दरअसल 25 जुलाई 2020 को मृतक युवक की पत्नी को कमरे में बंद कर पड़ोस के एक युवक ने रेप किया था. पीड़ित महिला का कहना है कि आरोपी पक्ष तभी से हत्या की धमकी दे रहा था. आरोपी गोलू ने रेप का वीडियो बनाकर वायरल भी कर दिया था. रेप का आरोपी गोलू इस समय जेल में बंद है. महिला का आरोप है कि रेप का मुकदमा वापस लेने के लिए आरोपी के परिजन उसे धमकी दे रहे थे. इसके बाद उसका पति गांव के ही दूसरे खाली घर में घर देखने गया था, लेकिन जब वापस घर नहीं लौटा तो सूचना मिली कि उसके पति का शव उसके घर के कमरे में ही लटक रहा है.

आनन-फानन में परिजनों ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद मृतक के भाई विनोद रावत की तहरीर पर आरोपियों के दो भाई पिता और मां समेत छह लोगों के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. मामले की जांच जारी है. एएसपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर छह आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज