पांडिचेरी के 19 साल के रेवंत बाइक पर कर रहे हैं भारत भ्रमण, 18 राज्यों का पूरा किया सफर

19 साल के रेवंत सकलानी इन दिनों भारत भ्रमण के दौरान देहरादून में मौजूद हैं.
19 साल के रेवंत सकलानी इन दिनों भारत भ्रमण के दौरान देहरादून में मौजूद हैं.

पांडिचेरी (Pondicherry) के रहने वाले 19 साल के रेवंत साईं बाइक से भारत भ्रमण(Tour to india) करने निकले हैं. रेवंत अभी तक सबसे कम उम्र में बाइक से भारत भ्रमण करने का रिकॉर्ड (Record) बनाने के लिए 18 स्टेट कवर कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 9:40 PM IST
  • Share this:
देहरादून. दुनिया भर में लोगों ने कल दीपावली (Diwali) का पर्व मनाया और मंगलवार को भैया दूज का त्यौहार मनाएंगे, लेकिन पांडिचेरी (Pondicherry) के 19 साल के रेवंत साईं को दीपावली और दशहरे से कोई मतलब नहीं है. क्योंकि उनका लक्ष्य हर हाल में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Records) में नाम दर्ज करवाना है. इसके लिए रेवंत हर काम को छोड़कर अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं.

पांडिचेरी के रहने वाले 19 साल के रेवंत साईं इन दिनों देहरादून में है. रेवंत फरवरी से अपनी बाइक से भारत भ्रमण कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की दिशा में बढ़ रहे हैं. रेवंत भारत के शहर-शहर में बाइक से घूम कर बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ, साक्षर भारत जैसे मिशन को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. सबसे कम उम्र में बाइक से भारत भ्रमण कर रिकॉर्ड बनाने निकले रेवंत 18 स्टेट कवर कर चुके हैं और अब 2 महीने में अपने बाकी के स्टेट भी कवर करने के मिशन पर हैं.





देहरादून समेत उत्तराखंड के इन छह शहरों में दो घंटे के लिए चला सकेंगे ग्रीन पटाखे
रेवंत ने अपना मिशन फरवरी में शुरू किया था जो, लॉकडाउन की वजह से फिलहाल देर से पूरा होगा. लॉकडाउन में जब हर आदमी अपने- अपने घरों में कैद थे, उस समय भी जुनूनी युवक ने हिम्मत नहीं हारी और घर वापस जाने के बजाय क्वारंटाइन सेंटर्स में रात गुजारी तो कभी जंगलों में. रेवंत साईं ने कहा कि उनका सपना है कि वो सबसे कम उम्र के युवक बने जिन्होंने भारत भ्रमण का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है, और इसमें उनके परिवार के सदस्य भी सपोर्ट करते हैं. रेवंती परिवार में माता-पिता और एक बहन हैं, जिनसे वो 10 फरवरी के बाद से नहीं मिले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज