लाइव टीवी

उत्‍तराखंड में ITBP के 2 जवानों ने 'भालू' बनकर भगाए कैंप से बंदर, देखें VIDEO
Dehradun News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 9, 2020, 8:54 PM IST
उत्‍तराखंड में ITBP के 2 जवानों ने 'भालू' बनकर भगाए कैंप से बंदर, देखें VIDEO
आईटीबीपी के दो जवान भालू की ड्रेस पहनकर भगा रहे थे बंदर.

उत्‍तराखंड के मिर्थी में है आईटीबीपी (ITBP) का कैंप. यहां पर बंदरों का आतंक काफी अधिक है. यहां से बंदर भगा रहे जवानों का वीडियो सामने आया है, जो काफी वायरल हो रहा है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की रक्षा के लिए तैनात इंडो-तिब्‍बत बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) के जवानों का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में आईटीबीपी के जवान बंदर भगाते दिख रहे हैं. उनका बंदर भगाने का तरीका भी कुछ अलग है. आईटीबीपी के दो जवान भालू की ड्रेस पहनकर बंदरों को भगा रहे हैं.

दरअसल, ये वीडियो आईटीबीपी के उत्‍तराखंड के मिर्थी स्थित कैंप का है. वीडियो देखकर लगता है कि पहाड़ पर जंगलों के बीच बने उनके कैंप में बंदरों का आतंक है. ऐसे में बंदरों को कैंप से भगाने के लिए यहां के जवानों ने अनूठा रास्‍ता निकाला. यहां के दो जवानों ने भालू की ड्रेस पहनी. इसके बाद बंदरों के पास जाने लगे.





बंदरों को ऐसा लगा कि भालू उनकी ओर आ रहा है. इसके बाद बंदर कैंप से भागते दिखाई दिए. बंदर इस दौरान पास के जंगलों में भागते दिखाई दिए. आईटीबीपी के जवानों का यह का अंदाज लोगों को खूब पसंद आ रहा है.

ऐसी भी जानकारी सामने आई है कि इस इलाके में बंदर बड़ी संख्‍या में हैं. ये बंदर आईटीबीपी के कैंप में घुसकर उत्‍पात मचाते हैं. ऐसे में यहां के जवान काफी परेशान हो जाते थे. पहले तो वे डंडों से बंदरों भगाते थे, लेकिन बाद में बंदर फिर कैंप में लौट आते थे. ऐसे में जवानों ने बंदरों को भगाने के लिए भालू की ड्रेस का सहारा लिया. उनकी ये तरकीब कारगर भी साबित हो रही है.

कैंप में मौजूद बंदर जैसे ही 'भालू' को अपने पास आते देखते हैं, वे सभी जंगलों की ओर भाग जाते हैं.

यह भी पढ़ें: यस बैंक मामले में घिरा राणा कपूर का परिवार, बीवी-बेटियों पर भी दर्ज हुई FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 9, 2020, 6:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading