विदेशी ड्रग्स के साथ ऋषिकेश में तीन गिरफ़्तार, करीब 5 लाख रुपये कीमत

News18India
Updated: October 12, 2017, 5:32 PM IST
विदेशी ड्रग्स के साथ ऋषिकेश में तीन गिरफ़्तार, करीब 5 लाख रुपये कीमत
News18India
Updated: October 12, 2017, 5:32 PM IST
देहरादून पुलिस ने तीर्थनगरी ऋषिकेश में करीब पांच लाख रुपये कीमत की एलएसडी ड्रग्स की खेप पकड़ी है. एलएसडी अल्ट्रा मॉडर्न और सॉफिस्टिकेटेड ड्रग है जो मोस्ट पावरफुल साइकेडेलिक श्रेणी में आता है.

ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी हेमन्त खण्डूरी के नेतृत्व में एक टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर नशीले पदार्थो की बिक्री करने वालों की तलाश में छापेमारे की.

बुधवार को त्रिवेणीघाट और मायाकुण्ड में नावघाट के पास रामानुज आश्रम के पास तीन व्यक्ति एक लोहे की बेंच पर बैठे दिखे. लेकिन पुलिस टीम को आता देख वह जाने लगे. इस पर पुलिस ने तीनों को मौके पर ही पकड़ लिया.

पकड़ में आते ही घबराकर उन्होंने बताया कि उनके पास LSD, स्ट्रेप पेपर और LSD ड्रॉप हैं. उन्होंने यह भी बताया कि यह विदेशी नशा है, जिसे लेने के 8-10 घण्टे के बाद तक व्यक्ति मदहोश रहता है.

यह नशा ज्यादातर विदेशी लोग व नई उम्र के युवक-युवतियां हाई प्रोफाइल पार्टियों में लेते हैं. इसे मुख्यतः पब्स, रेव पार्टियों, कैम्पिगं आदि में युवक युवतियां लेते हैं.

इसके बाद सूचना मिलने पर सहायक पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टिसी मौके पर आए जिनके समक्ष पकड़े गए व्यक्तियों की तलाशी ली गई तो उनके पास से भारी मात्रा में LSD, स्ट्रेप पेपर व LSD ड्रॉप बरामद हुई.

गिरफ़्तार लोगों ने बताया कि एक LSD ड्रॉप की कीमत 2 से 3 हज़ार रुपये है. तीनों को अवैध रूप से LSD स्ट्रेप पेपर और LSD ड्रॉप रखने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया. उनके विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर