ऋषिकेश में सोमवती अमावस्या स्नान में 30 हजार श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी
Haridwar News in Hindi

ऋषिकेश में सोमवती अमावस्या स्नान में 30 हजार श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

  • Share this:
सोमवती अमावस्या में गंगाजी के स्नान का अपना ही एक महत्व है. स्नान की इस तिथि का योग वर्षो में एक बार आता है इसलिए इस दिन गंगा जी के स्नान का अपना ही एक महत्व है.

ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट समेत तमाम छोटे घाटों में दूर-दूर से आए श्रद्धालुओं ने स्नान किया.

देश विदेश से ऋषिकेश पहुंचे श्रद्धालुओं में कई श्रद्धालु अपने पूरे परिवार के साथ गंगा जी में पूण्य की डूबकी लगाई और पुण्य के भागीदार बने इस बार पहले से ही सोमवती अमावश्या के स्नान में त्रिवेणी घाट में श्रद्धालुओं की संख्या पहले से काफी ज्यादा होने की सम्भावना जताई जा रही थी, जिसे लेकर कुम्भ मेला प्रशासन और पुलिस द्वारा भी इस बार चाक चैबन्द व्यवस्था की गई थी.



पहले स्नान की तुलना में सुरक्षा व्यवस्था जहां दोगुनी थी, वहीं बस अड्डों और महत्वपूर्ण स्थानों पर लगातार चैकिन अभियान दिन भर चलता रहा, तो घाटों महिलाओं के कपड़े बदलने के लिए अलग से स्थान बनाए गए हैं.
वही त्रिवेणी घाट इस बार पावन सोमवती अमावस्या स्नान के मौके पर रात्री में अलग ही सुन्दरता के साथ नजर आया जहां घाट को लाइटिंग से सजाया गया है. वहीं घाटों के आस पास कई रंगों में झरने भी श्रद्धालुओं का मन मोह रहे थे.

इस बार हरिद्धार के तर्ज पर ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट को भी सजाया गया था कुल मिलाकर ऋषिकेश के पुलिस सर्किल आफिसर चक्रधर अन्थवाल के अनुसार 30 हजार श्रद्धालुओं ने सोमवती अमावस्या के स्नान में ऋषिकेश के त्रिवेणी समेत सभी घाटों में स्नान किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading