ब्रिटेन से उत्तराखंड लौटे 5 लोग कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आया एक और व्यक्ति भी संक्रमित

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 2,76,337 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 2,76,337 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

राज्य कोविड कंट्रोल रूम के नोडल अफसर जेसी पांडे ने बताया कि सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 7:33 PM IST
  • Share this:

देहरादून. ब्रिटेन में कोरोना के म्यूटेशन की खबर के बाद 15 दिसंबर को उत्तराखंड में यूके से 5 लोग आए जोकि कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा उनके सम्पर्क में आया एक और व्यक्ति का कोरोना टेस्ट  पॉजिटिव आया है. मामले में राज्य कोविड कंट्रोल रूम के नोडल अफसर जेसी पांडे ने बताया कि सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है.

वहीं जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन से एक महीने में उत्तराखंड में 227 लोग आए हैं, जिसमें सबसे अधिक देहरादून में 139 लोग आये हैं. स्टेट कंट्रोल रूम को 21 नवंबर से लेकर 23 दिसंबर के ब्रिटेन से लौटकर देहरादून आये 139 लोगों की लिस्ट मिली है, जिन्हें 3 स्टेज में ट्रेस कर सैंपल कलेक्ट किये जा रहे हैं. 55 से ज्यादा लोगों के जहां कोविड टेस्ट करवा लिए गए हैं वही 41 लोगों का सही एड्रेस नहीं मिल पाया है, जिसकी वजह से उनका कोरोना टेस्ट नहीं कराया जा सका है.


Youtube Video

प्रशासन ने इसकी जानकारी सेंट्रल कंट्रोल रूम को दी है. नितिका खंडेलवाल, प्रभारी जिलाधिकारी बताती हैं कि लौटकर आये लोगों द्वारा सही जानकारी न दे पाने के कारण ट्रेसिंग में दिक्कत तो आ रही है, लेकिन एयरपोर्ट पर हो रहे टेस्ट को लेकर भी प्रशासन का मानना है कि अगर कोई कोविड संक्रमित होगा तो उसका पता लग ही जायेगा क्योंकि दिल्ली में वापस लौट कर आए लोगों को क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है. साथ ही इनके कोविड टेस्ट भी करवाए गए हैं, बहरहाल काशीपुर में महिला के ब्रिटेन से लौटकर आने के बाद संक्रमित पाए जाने पर स्वास्थ विभाग और प्रशासन तो अलर्ट है, लेकिन आप भी सतर्क जरूर रहे क्योंकि अब सावधानी बहुत जरूरी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज